AABSLM

हमारी साइट में अपने समाचार सबमिट के लिए संपर्क करें

JEE-एडवांस के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन 8 मई से शुरू



भी 16 आईआईटी व आईएसएम, धनबाद में बीटेक कोर्स के लिए 2 जून को होने वाली जेईई-एडवांस परीक्षा के लिए 8 से 13 मई, 2013 तक ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराए जा सकते हैं। इससे पहले जेईई-मेन्स का स्कोर 7 मई को घोषित कर दिया जाएगा।  

आईआईटी दिल्ली द्वारा जेईई-एडवांस की वेबसाइट पर सोमवार को जारी सूचना के अनुसार, मेन्स के पहले पेपर में सभी श्रेणियों में शीर्ष 1.50 लाख क्वालिफाई करने वाले परीक्षार्थी जेईई-एडवांस दे सकेंगे। ये परीक्षार्थी 8 से 13 मई तक वेबसाइट www.jeeadvonline.iitd.ac.in/ www.jeeadv.iitd.ac.in पर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन अवश्य करा दें

13 मई तक जमा करें फीस रजिस्ट्रेशन के बाद एसबीआई की किसी कोर बैकिंग शाखा (सीबीएस) में 13 मई या इससे पहले तक फीस जमा करानी होगी।  सामान्य व ओबीसी नॉन क्रीमी लेयर वर्ग के लिए फीस 1800 रु. और एससी, एसटी व निशक्त वर्ग के लिए 900 रु. है। जेईई-एडवांस के लिए गल्र्स को कोई फीस नहीं देनी होगी। फीस जमा होने पर ही रजिस्ट्रेशन मान्य होगा।  

14 मई से प्रवेश पत्र: रजिस्ट्रेशन कराने के बाद 14 से 31 मई तक परीक्षार्थी प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकेंगे। परीक्षा केंद्रों पर परीक्षा हाल में प्रवेश पत्र का वेरिफिकेशन किया जाएगा। परीक्षार्थी प्रवेश प्रकिया पूरी होने तक मूल प्रवेश पत्र सुरक्षित रखें।

निवेदन :- अगर आपको लगता है की ये लेख किसी के लिए उपयोगी हो सकता है तो आप निसंकोच इसे अपने मित्रो को प्रेषित कर सकते है