AABSLM

हमारी साइट में अपने समाचार सबमिट के लिए संपर्क करें

" मातृश्री मीडिया अवॉर्ड से नवाजे गए इफेक्टिव कम्युनिकेशन के डायरेक्टर शैलेश गिरी "

 abslm 21/06/2019


पत्रकारों एवं कलाकारों के सम्मानार्थ पिछले 43 वर्षों से संचालित मातृश्री मीडिया अवॉर्ड का 44वां संस्करण पिछले दिनों राजधानी दिल्ली में संपन्न हुआ। इस अवॉर्ड के लिए उत्तर भारत की सर्वाधिक प्रतिष्ठित पीआर कंपनी इफेक्टिव कम्युनिकेशन के डायरेक्टर शैलेश गिरी समेत देश के प्रिंट एवं टीवी मीडिया से संबद्ध 29 पत्रकारों, एक समाज सेवी और एक फिल्म को भारत माता की शील्ड, लेखनी एवं प्रशस्ति पत्र प्रदान किया गया। बता दें कि मातृश्री मीडिया अवॉर्ड के इस 44वें संस्करण के दौरान आयुष्मान खुराना अभिनीत फिल्म ‘बधाई हो’ को सर्वश्रेष्ठ हिंदी फीचर फिल्म घोषित किया गया। 
अवॉर्ड कमेटी के संयोजक एवं मातृस्वर के मुख्य संपादक दिनेश शर्मा ने पुरस्कार पानेवाले मीडियाकर्मियों की उनके उल्लेखनीय कार्यों के लिए भूमि-भूरि प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि देश को सही दिशा देने एवं उसकी दशा सुधारने में मीडिया की हमेशा से महती भूमिका रही है। इसके साथ ही मीडियाकर्मियों को भी अपने कार्यो को अंजाम देने के दौरान कई तरह की चुनौतियों से जूझना पड़ता है। उन्होंने कहा कि प्रतिवर्ष मीडिया एवं समाजसेवा से जुड़ी शख्सियतों को यह अवॉर्ड देने का एकमात्र मकसद समाज से जुड़े इन लोगों का हौसला बढ़ाना है, ताकि हमारा समाज और भी बेहतर बन सके। उल्लेखनीय है कि इस अवॉर्ड की शुरुआत आपातकाल के दौरान पत्रकारों से हुए दुर्व्यवहार और उनकी निर्भीकता को देखकर की गई थी। जबकि, सबसे पहले अमर शहीद लाला जगत नारायण को भारत माता की शील्ड देकर इस अवॉर्ड से अलंकृत किया गया था।
राजधानी के चांदनी चौक स्थित अभिषेक सिनेप्लेक्स में आयोजित सादे समारोह में जिन पत्रकारों को मातृश्री मीडिया अवॉर्ड से नवाजा गया, उनमें इफेक्टिव कम्युनिकेशन के डायरेक्टर शैलेश गिरी (बेस्ट पीआरओ) के अलावा पीटीआई से वरिष्ठ पत्रकार सर्वोत्तम जी महाठा जयपुरियार, भाषा से वरिष्ठ पत्रकार नमिता सिंह, यूएनआई से अग्रज प्रताप सिंह और यूनिवार्ता से जितेंद्र कुमार के अतिरिक्त नव भारत टाइम्स से पूनम गौड़, सांध्य टाइम्स से रवि भूषण द्विवेदी तथा पंजाब केसरी से कुणाल कश्यप, टाइम्स आफ इंडिया के चीफ कार्टूनिस्ट संदीप अधवारियो का नाम प्रमुख है। समाज सेवा के लिए सेवारत पूर्व महापौर आदेश गुप्ता को अवॉर्ड प्रदान किया गया। खास बात यह कि अवॉर्ड पाने वाले मीडियाकर्मियों का चयन की जिम्मेदारी चयन समिति के अधिकारियों- अशोक अग्रवाल, हरीश चोपड़ा, रमेश बजाज, विशाल राणा, चेतन शर्मा, कैलाश अग्रवाल, सतेंद्र त्रिपाठी, सुरेंद्र पंडित व परविंदर शारदा सहित करीब 150 पाठकों की सहमति के आधार पर किया गया। जबकि, पंजाब केसरी, दिल्ली के कार्यकारी अध्यक्ष स्वदेश भूषण जैन के सान्निध्य एवं समारोह समिति के अध्यक्ष अशोक अग्रवाल, हरीश चोपड़ा, अंकुश अग्रवाल, चेतन शर्मा, दिनेश बजाज, विशाल राणा एवं कैलाश अग्रवाल आदि ने मीडियाकर्मियों को शील्ड और लेखनी देकर सम्मानित किया। 
उपरोक्त मीडियाकर्मियों के अलावा इस बार दैनिक हिंदुस्तान से सज्जन चैधरी, पीटीआई से फोटो पत्रकार दुर्गा प्रसाद मिश्रा, एनएनआई एजेंसी से संवाददाता राजीव कुमार रंजन और कैमरामैन राहुल सिंह सहित दैनिक जागरण के वरिष्ठ पत्रकार संजीव गुप्ता और फोटोग्राफर पारस, अमर उजाला के सीनियर रिपोर्टर धीरज बैनिवाल, हरि भूमि से विनोद मणि गौतम, हमारा समाज (उर्दू) से मिन्हाज अहमद को इस योग्य समझा गया। इसी कड़ी में चयन समिति ने इंडिया न्यूज से वीडियो जर्नलिस्ट दिलीप अवस्थी, टोटल टीवी से सूरवीर सिंह, राजस्थान पत्रिका से फोटो एडीटर शैलेंद्र पांडेय, एमएच-1 टीवी से प्रेम सिंह, आज तक टीवी से रंजीत सिंह, धर्म वेबसाइट से अरविंद कुमार शर्मा, इंडिया न्यूज के वरिष्ठ पत्रकार विष्णु शर्मा के अतिरिक्त जे एंड के एंड गुलशतान न्यूज के विजय कुमार तोगा, सांध्य महालक्ष्मी भाग्योदय से फिल्म समीक्षक विजय कुमार, शगुफ्ता टीवी टाइम्स हिंदी वार्ता से प्रवीण अर्शी और टोटल खबरें से वरिष्ठ लेखक एसएस डोगरा को भी सम्मानित किया गया। 

निवेदन :- अगर आपको लगता है की ये लेख किसी के लिए उपयोगी हो सकता है तो आप निसंकोच इसे अपने मित्रो को प्रेषित कर सकते है