AABSLM

हमारी साइट में अपने समाचार सबमिट के लिए संपर्क करें

लोटपोट प्रस्तुत करते हैं बच्चों की बाल कहानियां और मोरल स्टोरीज एक्सेक्लुसिविली ऑन Zee5


abslm 27/06/2020अंकुश शर्मा

दिलचस्प कार्टून्स से बेहतर बच्चों के लिए क्या है जो उनके लिए विशेष रूप से डिज़ाइन किये गए है? और वह भी अनादि काल से उनका ऑल टाईम फेवरेट? सभी उम्र के बच्चे इस बात से रोमांचित होंगे कि लोटपोट पत्रिका की उनकी पसंदीदा कहानियाँ अब ZEE5 पर शिक्षाप्रद (एनीमेशन द्वारा) बाल कहानी के रूप में देखने के लिए शानदार अनुभव उपलब्ध हैं।
जब गर्मियों की छुट्टियां चल रही हैं और साथ ही कोरोनावायरस महामारी ने स्कूल ,पार्क और अन्य सार्वजनिक स्थानों पर बच्चों को आनंद लेने या घूमने से प्रतिबंधित कर दिया है, कोई आश्चर्य नहीं कि बच्चे आसानी से ऊब जाते हैं। इसलिए कंटेंट क्रिएटर्स, चैनल और स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म बच्चों को विशेष रूप से उन कार्टूनों से मंत्रमुग्ध करने के तरीकों के साथ आ रहे हैं, जो उनके मनोरंजन के अलावा उन्हें बहुत कुछ ज्ञान देते हैं।
इस साझेदारी पर टिप्पणी करते हुए, ZEE5 इंडिया की प्रोग्रामिंग हेड अपर्णा आचरेकर ने कहा,“ZEE5 किड्स के साथ, हमारा प्राथमिक उद्देश्य विभिन्न भाषाओं में बच्चों की सामग्री को सुरक्षित और सुरक्षित वातावरण में उपकरणों के एक स्पेक्ट्रम के पार पहुंचाना है। बाल कहानी के रूप में स्वच्छ, स्वस्थ और गुणवत्ता की सामग्री लाने के लिए हम भारत की # 1 किड्स पत्रिका लोटपोट के साथ हाथ मिलाने के लिए उत्साहित हैं। अपनी नई पेशकश के साथ, हम चाहते हैं कि बड़े पैमाने पर बच्चों और माता-पिता के पास # नॉन-स्टॉप बैच फन हो और हम निश्चित हैं कि यह साझेदारी हमें एक से अधिक तरीकों से ऐसा करने में सक्षम बनाएगी।
लोटपोट की कहानियों के साथ-साथ नैतिक दंतकथाएँ और बच्चों के फेवरेट चरित्र जैसे जंगल का राजा शेरखान, हाथी दादा, चीकू कछुआ, मीनू लोमड़ी, भूरो गाय, लट्टू बंदर और मगरमच्छ चाचू आदि बच्चों को जंगलों में, जानवरों और प्रकृति के एक दौरे पर ले जाएंगे। एनीमेशन श्रृंखला में दो से तीन मिनट के 40 वीडियो शामिल हैं, जो बच्चों को कुल 80-110 मिनट का मनोरंजक समय देंगे।
प्रसिद्ध लोटपोट के प्रधान संपादक पी.के. बजाज, “लोटपोट एक 50 साल पुराना ब्रांड है और इसे ZEE5 के साथ जोड़ना अपनी ही तरह का है। वीडियो बहुत अच्छी गुणवत्ता में सामने आए हैं और मुझे लगता है कि बच्चों के लिए ही नहीं, बल्कि हर किसी के लिए ZEE5 पर इन वीडियो को देखना एक प्यारा अनुभव साबित होगा।
लोटपोट के प्रकाशक अमन बजाज ने बताया, "लोटपोट के हमारे चरित्र हमेशा बच्चों के पसंदीदा रहे हैं, चाहे वह मोटू पतलू हो जो 2012 से निक चैनल पर प्रसारित हो रहा है या शेख चिल्ली और फ्रेंड्ज़ जो 2016 से ऑन एयर हुआ।  और अब, लोटपोट बाल एवं नैतिक कहानियाँ हमारे दर्शकों के लिए समान प्रभाव डालेगी ऐसी  उम्मीद है। हमारे पास लोटपोट पत्रिका के बहुत अधिक पात्र हैं जो अभी पाइपलाइन में हैं और हम उन्हें जल्द से जल्द ऑन एयर करने की पूरी कोशिश कर रहे हैं।
डिजिटल ओटीटी प्लेटफार्म की ख़ासियत यह है कि वहां प्रदर्शित सामग्री को किसी भी समय और किसी भी स्थान पर देखा जा सकता है। इन प्रयासों के रूप में, लोटपोट के इन्फोटेनमेंट वीडियो को अब ZEE5 पर देखा और आनंद लिया जा सकता है।
लोटपोट के सीईओ शेखर चोपड़ा ने आगे बताया, “हमारी पत्रिका न केवल बच्चों बल्कि उनके माता-पिता के साथ जुड़ती है जो इसे पढ़ते हुए बड़े हुए हैं। हमने अपनी सामग्री को डिजिटल रूप से प्रस्तुत करने के लिए ZEE5 से अधिक उपयुक्त भागीदार नहीं है। हम ZEE5 के साथ संयुक्त रूप से बच्चों के लिए स्वच्छ, स्वस्थ और गुणवत्ता वाली सामग्री के लिए तत्पर हैं।


निवेदन :- अगर आपको लगता है की ये लेख किसी के लिए उपयोगी हो सकता है तो आप निसंकोच इसे अपने मित्रो को प्रेषित कर सकते है