AABSLM

हमारी साइट में अपने समाचार सबमिट के लिए संपर्क करें

डायल 112 पर झूठी सूचना देने वालो की नहीं अब खैर धारा 182 आईपीसी के तहत पुलिस करेगी कार्रवाई

 ABSLM  21/09/2021एस• के• मित्तल : 

जींद पुलिस अधीक्षक वसीम अकरम ने डायल 112 पर झूठी सूचना देकर पुलिस का समय बर्बाद करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के आदेश जारी किए हैं। उन्होंने कहा कि डायल 112 सेवा एक आपातकालीन सेवा है जो आपातकाल के दौरान पीडि़त व्यक्ति को तुरंत पुलिस सहायता प्रदान करती है। अगर कोई झूठी सूचना देकर बार-बार पुलिस को परेशान कर रहा है या पुलिसकर्मियों के साथ अभद्र व्यवहार कर रहा है तो उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज करके कार्रवाई की जाएगी।

 प्राय: देखने में आ रहा है कि डायल 112 पर अनावश्यक कॉल व झूठी और फर्जी सूचनाएं आ रही हैं ऐसे व्यक्तियों बख्शा नही जाएगा। ऐसी फर्जी कॉल से पुलिस का समय बर्बाद होता है और किसी जरूरतमंद तक पहुंचने में समय लग सकता है। बता दें कि सुबह समय करीब साढ़े 7 बजे पुलिस को सूचना मिली की बिट्टू दा ढाबा जींद-जुलाना रोड पर एक लड़के मनदीन का किडनैप हुआ है। 

यूट्यूब पर यह भी देखें सब्सक्राइब करें और अपने सभी दोस्तों को शेयर करें... सभी खबरों की अपडेट के लिए घंटी जरूर दबाएं... 

https://youtu.be/AwXd3b2KVHE

सूचना पाकर डायल 112 की गाड़ी ईवीआर नंबर 366 ने मौके पर पहुंचकर हालातों का जायजा लिया जिसमें पाया कि डायल 112 पर कॉल मनदीप वासी बिशनपुरा ने की थी कि ढाबा मालिक बिट्टू ने उसे अपने ढाबा पर किडनैप किया हुआ है। पूछताछ पर ढाबा मालिक ने बताया कि मनदीप ने एक दिन पहले होटल पर कमरा बुक किया था और वही खाना खाया था जिस का बिल करीब 9500 बना था। मनदीप शराब के नशे में था ढाबा मालिक ने मनदीप के घर वालों को फोन के जरिए सूचित भी किया था। मनदीप ने पुलिस को अपहरण की झूठी सूचना देकर पुलिस को गुमराह करके समय बर्बाद किया है जिस पर पुलिस अधीक्षक जींद के आदेशों पर मनदीप के खिलाफ चौकी सीआरएसयू में उचित कार्रवाई की जाएगी। इस मौके पर डीएसपी पुष्पा खत्री ने जानकारी देते हुए बताया कि आरोपी मनदीप के खिलाफ पुलिस चौकी सीआरएसयू में धारा 182 आईपीसी के तहत कार्रवाई अमल में लाई जाएगी जिसमें 6 माह सजा या जुर्माना का प्रावधान है। आरोपी मनदीप के खिलाफ झूठी सूचना देकर पुलिस को गुमराह करने पर पुलिस हिरासत में लिया गया है जिसके खिलाफ उचित कार्यवाही की जाएगी। 

फोटो कैप्शन 7.: डायल 112 की गाड़ी 
फोटो कैप्शन 8.: एसपी वसीम अकरम 
फोटो कैप्शन 9.: डीएसपी पुष्पा खत्री (मुख्यालय) 


निवेदन :- अगर आपको लगता है की ये लेख किसी के लिए उपयोगी हो सकता है तो आप निसंकोच इसे अपने मित्रो को प्रेषित कर सकते है