AABSLM

हमारी साइट में अपने समाचार सबमिट के लिए संपर्क करें

आजादी का अमृत महोत्सव पर्व पर एडीआर सैंटर में किया पौधारोपण प्राधिकरण के हैल्पलाईन नम्बर पर कोई व्यक्ति कानूनी जानकारी कर सकता है निशुल्क प्राप्त : सीजेएम रेखा

ABSLM 22/10/2021 एस• के• मित्तल :

जींद राष्ट्रीय विधिक सेवा प्राधिकरण एवं हरियाणा राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण के निर्देशानुसार आजादी के अमृत महोत्सव श्रृंखला में जिला विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा शुक्रवार को एडीआर सैंटर में पौधा रोपण किया गया तथा उपस्थित लोगों को पौधे वितरित किए गए।

जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की सचिव एवं मुख्य न्यायिक दण्डाधिकारी सुश्री रेखा ने बताया कि पर्यावरण संतुलन को बनाए रखने के लिए लोगों में पर्यावरण के प्रति जागरूकता लाने के लिए व ऑक्सीजन की कमी न हो इसके लिए जिला विधिक सेवा प्राधिकरण लोगों को पौधे लगाकर उनका लालन- पालन करने के लिए प्रेरित करता है। 
#यूट्यूब पर यह भी #देखें #सब्सक्राइब करें और #अपने सभी #दोस्तों को #शेयर करें... #सभी #खबरों की #अपडेट के लिए #घंटी #जरूर #दबाएं... https://youtu.be/O_sibGmLaWQ 



इस अभियान के तहत फलदार, फूलदार व छायादार पौधे उपस्थित लोगों को मौके पर वितरित किए गए।
सीजेएम ने कहा कि यदि पर्यावरण शुद्व होगा तो हमारा जीवन सुरक्षित रह सकता है। हम त्यौहारों का आनंद तभी ले सकते है जब हमारा पर्यावरण व स्वास्थ्य सही होगा। इसके लिए युवा वर्ग विशेषकर छात्रों को आगे आना चाहिए। प्राधिकरण सचिव ने ये भी बताया कि प्राधिकरण द्वारा प्रतिदिन अनेकों गांवों में तथा शहरों की अनेक बस्तियों में जागरूकता कैम्प आयोजित किए जा रहे है तथा ऑनलाईन कैम्पों का भी आयोजन किया जा रहा है। उन्होंने यह भी बताया कि प्राधिकरण के हैल्पलाईन नम्बर 01681-245048 पर कोई व्यक्ति कानूनी जानकारी प्राप्त कर सकता है तथा पात्र व्यक्ति नि: शुल्क वकील भी सहायता के लिए प्राप्त कर सकता है। 

फोटो कैप्शन 10.: सीजेएम रेखा  

निवेदन :- अगर आपको लगता है की ये लेख किसी के लिए उपयोगी हो सकता है तो आप निसंकोच इसे अपने मित्रो को प्रेषित कर सकते है