AABSLM

हमारी साइट में अपने समाचार सबमिट के लिए संपर्क करें

उपायुक्त नरेश नरवाल को झण्डा लगाकर की सशस्त्र सेना झण्डा दिवस की शुरुआत

abslm 7/12/2021 एस• के• मित्तल      

    


जींद,     जिला सैनिक एवं अर्ध सैनिक कल्याण विभाग द्वारा सशस्त्र सेना झण्डा दिवस का आयोजन किया गया। स्थानीय लघु सचिवालय स्थित उपायुक्त कार्यालय में जिला सैनिक बोर्ड के मुख्य लिपिक कर्ण सिंह के नेतृत्व में जिला के उपायुक्त नरेश नरवाल को झण्डा लगाकर इस दिवस की शुरूआत की गई। इस कार्यक्रम के तहत नगराधीश रमीत कुमार समेत अन्य अधिकारियों को भी झण्डा लगाया गया। इस अवसर पर सैनिक बोर्ड के राजेन्द्र सिंह, रामबीर, शमशेर सिंह, नरेश कुमार, बिजेन्द्र, कुलदीप, पाल सिहं, सतबीर सिंह, सतपाल, सोनू, अजय देव, रमेश कुमार समेत कई कर्मी उपस्थित रहे। डीसी, एसडीएम, नगराधीश, डीसी के निजी सचिव प्रवीण परूथी ने इस अवसर पर दान पात्र में भी राशि भी डाली। डीसी नरेश नरवाल ने कहा कि इस अवसर पर कहा कि जिला सैनिक बोर्ड द्वारा हर वर्ष 7 दिसम्बर को सशस्त्र सेना झण्डा दिवस मनाया जाता है। 



#यूट्यूब पर यह भी #देखें #सब्सक्राइब करें और #अपने सभी #दोस्तों को #शेयर करें... #सभी #खबरों की #अपडेट के लिए #घंटी #जरूर #दबाएं... 
उन्होंने कहा कि इस दिन शहीद सैनिकों की कुर्बानियों को याद कर कर उन्हें श्रद्वाजंलि अर्पित की जाती है। उन्होंने कहा कि इस दिन जिला सैनिक बोर्ड द्वारा लोगों को सशस्त्र सेना झण्डा दिवस के स्टीकर भी लगाये जाते है और लोग बोर्ड के दान पात्र में धनराशि दान करते है ताकि एकत्रित धनराशि का प्रयोग शहीद सैनिकों के बच्चों के कल्याण पर खर्च किये जा सके। आज भी जिला सैनिक बोर्ड के कर्मियों द्वारा प्रशासनिक अधिकारियों, कर्मचारियों तथा आमजन को झण्डे के स्टीकर लगाये गये। लोगों ने भी दिल खोलकर दान पात्र में धनराशि दान की। जिला सैनिक बोर्ड के मुख्य लिपिक कर्ण सिंह  ने बताया कि जो धनराशि लोगों द्वारा आज दान की जा रही है उस धनराशि को राज्य सैनिक बोर्ड को भेजा जायेगा। इसके बाद जरूरत के हिसाब से जिला सैनिक बोर्ड द्वारा डिमान्ड कर सैनिकों के बच्चों के कल्याण के लिए मंगवा ली जायेगी। 

फोटो कैप्शन 6.: उपायुक्त नरेश नरवाल को झण्डा लगाये हुए  

निवेदन :- अगर आपको लगता है की ये लेख किसी के लिए उपयोगी हो सकता है तो आप निसंकोच इसे अपने मित्रो को प्रेषित कर सकते है