AABSLM

हमारी साइट में अपने समाचार सबमिट के लिए संपर्क करें

जींद में बन रही अवैध कॉलोनियों में न खरीदें जमीन: अरविन्द्र ढुल जिला नगरयोजनाकार

 abslm 7/12/2021 एस• के• मित्तल 


         जींद,    शहर में प्रोपर्टी डीलरों द्वारा अवैध कालोनी काटकर जहां सरकार के राजस्व को नुकसान पहुंचाया जा रहा है वहीं आमजन भी इन लोगों के झांसे में आ रहे है। इन अवैध कालोनियों में जो भी कोई प्लाट खरीदता है तो उसकी रजिस्ट्री नहीं होती और जिला नगर योजनाकार विभाग द्वारा इन कालोनियों में जो भी मकान बनाता है उनके खिलाफ तोडफ़ोड़ की कार्यवाही अमल में लाई जाती है और ऐसे लोगों के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज करवाई जाती है। जिला नगर योजनाकार अरविन्द्र ढुल ने बताया कि जिला में कुछ प्रोपर्टी डीलरों द्वारा अवैध कॉलोनी काटी जा रही है। उन्होंने कहा कि जींद-सफीदों रोड पर सुप्रीम स्कूल के पास खसरा नम्बर 117//18,19 निर्जन गांव से पिंडारा सडक पर खसरा नम्बर 59//2,9 तथा नैशनल हाई-वे बाईपास पर बने नए बस अड्डा के पास खसरा नम्बर 7//20 से 23, 20//1,2,3,8,9,10,11,12,13,18,19,20 इसी प्रकार 21//5,6,15 व जींद से गोहाना रोड पर धागा मिल के पास खसरा नम्बर 38//1 से 5 व 8 से 13 नम्बर को प्रशासन द्वारा अवैध माना गया है। 

#यूट्यूब पर यह भी #देखें #सब्सक्राइब करें और #अपने सभी #दोस्तों को #शेयर करें... #सभी #खबरों की #अपडेट के लिए #घंटी #जरूर #दबाएं... 

उन्होंने बताया कि ऐसे प्रोपर्टी डीलर शहर में सक्रिय है जो शहर में अलग-अलग जगहों पर अवैध कालोनी काटकर सरकार के राजस्व को नुकसान पहुंचाने का काम कर रहे है। उन्होंने आम लोगों से अपील की है कि वे इन खसरा नम्बरों में कोई प्लाट या मकान ना खरीदे नहीं तो जिला नगर योजनाकार कार्यालय की ओर से इन के विरूद्व पीला पंजा चलाया जाएगा और एफआईआर भी दर्ज करवाई जाएगी। उन्होंने कहा कि अगर किसी को कोई भी जानकारी इस संबंध में लेनी है तो वह लघु सचिवालय में तीसरी मंजिल के कमरा नं 415 में आकर जानकारी ले सकते है ताकि अपनी जमापूंजी को बचाकर अच्छी और अप्रूव्ड जगह में अपना प्लाट या मकान बनाएं ताकि अच्छे से जीवन बसर कर सके इसलिए वे इन कॉलोनियों में प्रापर्टी डीलरों द्वारा अवैध तरीके से काटे गए प्लाटों को न खरीदें । 

फोटो कैप्शन 5.: लधु सचिवालय जींद का बाहरी दृश्य  

निवेदन :- अगर आपको लगता है की ये लेख किसी के लिए उपयोगी हो सकता है तो आप निसंकोच इसे अपने मित्रो को प्रेषित कर सकते है