AABSLM

हमारी साइट में अपने समाचार सबमिट के लिए संपर्क करें

(राष्ट्रीय जन उद्योग व्यापार संगठन के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष अशोक बुवानीवाला ने आज जींद की विभिन्न ट्रेड यूनियनों के प्रतिनिधियों से मुलाकात कर उनकी समस्याओं पर विस्तृत चर्चा की।

 abslm जींद, 3 जनवरी2021



राष्ट्रीय जन उद्योग व्यापार संगठन के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष अशोक बुवानीवाला ने आज जींद की विभिन्न ट्रेड यूनियनों के प्रतिनिधियों से मुलाकात कर उनकी समस्याओं पर विस्तृत चर्चा की। स्थानीय नीजि रेस्त्रा में आयोजित एक बैठक के दौरान अशोक बुवानीवाला ने कहा कि कोविड-19 के समय में दिए गए 20 हजार करोड़ का पैकेज अभी तक धरातल में नहीं दिख रहा है जो देश के लघु-उद्योग, खुदरा व्यापार के लिए बिल्कुल भी उचित नहीं है। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार की ये घोषणा अभी तक हवा-हवाई ही नजर आ रही है क्योंकि इसका कोई भी लाभ किसी भी उद्योग में देखने को नहीं मिला है जोकि चिंता का विषय है। बुवानीवाला ने कहा कि व्यापारी वर्ग के हालात भयावह होते जा रहे हैं। इन परिस्थितयों में न तो केन्द्र सरकार और न प्रदेश सरकार कोई ठोस कदम उठा रही है। बुवानीवाला ने कहा कि कोविड-19 के प्रभाव से पस्त हो चुके उद्योग व व्यापार अब लंबें खिंचते किसान आंदोलन की चपेट में आ रहे हैं और अब इसके दूरगामी दुष्परिणामों से चिंतित है और ये चिंता इस आंदोलन के साथ निरन्तर बढ़ती जा रही है। कारोबार अब प्रभावित होने लगा है। प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष असर काफी गंभीर होते दिख रहे हैं। उद्योग एवं व्यापार जगत कृषि और सरकार के बीच पुल का काम करते हैं। देश की जरूरतों को पूरा करने और विकास में मुख्य भूमिका निभाते हैं। किसान आंदोलन जितना लंबा होगा वो इस पुल की नींव कमजोर करने का काम करेगा। केन्द्र सरकार को जनतंत्र की भावनाओं का सम्मान करते हुए जल्द से जल्द तीनों कृषि कानून वापिस लेने चाहिए। इस दौरान बुवानीवाला ने बताया कि राष्ट्रीय जन उद्योग व्यापार संगठन किसानों की मांग का समर्थन करता है और इसी कड़ी में कल संगठन के प्रदेश अध्यक्ष गुलशन डंग भिवानी के कितनाला टोल प्लाजा पर चल रहे किसानों के धरने में अपना समर्थन देने जाएंगे। 
बैठक में संगठन के प्रदेश अध्यक्ष गुलशन डंग ने कहा कि उनका प्रयास है कि प्रदेश के सभी व्यापारी संगठनों व टे्रड यूनियनों के साथ लेकर चला जाए। ताकि दलगत राजनीति से ऊपर उठकर व्यापारी हितों की बात हो सकें। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय जन उद्योग व्यापार संगठन प्रदेश के सभी व्यापारियों को एकसूत्र में पिरोकर उनके हितों की लड़ाई लड़ेगा। उन्होंने कहा कि आज किसान आंदोलन के साथ उद्योग व व्यापार जगत भी तमाम शंकाओं से घिरा हुआ है। जीएसटी की मार, कोरोना का मुश्किल दौर अब जल्दबाजी में लागू किए गए कृषि कानून से व्यापारी वर्ग बड़ी मानसिक पीडा से गुजर रहा है। इसलिए केन्द्र सरकार को बातचीत का विकल्प लेकर खुद किसानों की बीच जाए और उनकी व उद्योग-व्यापार जगत की आशंकाओं का दूर करना चाहिए। 
बॉक्स:-
बैठक में नगर की सर्राफा बाजार एसोसिएशन के प्रधान एवं व्यापार मंडल के संरक्षक औमप्रकाश भारद्वाज, रिटेल क्लोथ एसोसिएशन के प्रधान अशोक गुलाटी, पालिका बाजार के प्रधान जयभगवान सिंगला, डिस्ट्रीब्यूटर एसोसिएशन के प्रधान ऋषभ जैन, डिस्ट्रीब्यूटर एसोसिएशन महासचिव मनोज अरोड़ा, सैणी मार्केट एसोसिएशन के प्रधान राजेश कुमार मक्कड़, टांगा चौक बाजार के प्रधान सुनील वशिष्ठ, मेन बाजार एसोसिएशन के प्रधान राजकुमार लखीना, हलवाई एसोसिएशन के प्रधान श्याम सुदंर गोयल, सब्जी मंडी एसोसिएशन के प्रधान अवतार कामरा, बाबा बाजार एसोसिएशन के प्रधान राकेश भारद्वाज, फोटो वेलफेयर एसोसिएशन के प्रधान बलजीत सिंह रेढू, मोबाईल एसोसिएशन प्रधान राजेश गुम्बर, पंजाबी बाजार एसोसिएशन के प्रधान परमजीत गुम्बर, टाईल एवं पत्थर एसोसिएशन के प्रधान विजय बंसल, गोहाना रोड़ एसोसिएशन प्रधान विनोद बत्रा, बुक सैलर एसोसिएशन सचिव रजनीश क्वात्रा, इलैक्ट्रिक एसोसिएशन प्रधान मुकेश कुमार, बर्तन एसोसिएशन के सरंक्षक महेन्द्र मंगला, टांगा चौक व्यापार मंडी के प्रधान कश्मीरी लाल जेवड़ी, स्वर्णकार एसोसिएशन के प्रधान संजय वर्मा, सफीदों रोड़ व्यापार एसोसिएशन प्रधान संजय कुमार धवन, गांधी गली प्रधान प्रवीण ढ़ींगडा, ग्लास एसोसिएशन के प्रधान सुरेश कुमार, मेन बाजार व्यापार मंडल के प्रधान दीपक, इंडस्ट्रीयल एसोसिएशन के प्रधान अभिषेक गोयल मौजूद रहें। 

निवेदन :- अगर आपको लगता है की ये लेख किसी के लिए उपयोगी हो सकता है तो आप निसंकोच इसे अपने मित्रो को प्रेषित कर सकते है