AABSLM

हमारी साइट में अपने समाचार सबमिट के लिए संपर्क करें

2 दिवसीय राष्ट्रीय अधिवेशन का न्यौता

abslm , 21 फरवरी2021



राष्ट्रीय जन उद्योग व्यापार संगठन देश भर में फैले एमएसएमई, खुदरा और असंगठित व्यवसायिक समुदाय की आवाज बनकर काम कर रहा है। ये बात आज संगठन के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष अशोक बुवानीवाला ने व्यापारियों की बैठक के दौरान चंडीगढ़ के सैक्टर-30 ए स्थित अग्रवाल भवन में आयोजित होने वाले 2 दिवसीय राष्ट्रीय अधिवेशन का न्यौता देते हुए कही। बुवानीवाला ने बताया कि 27-28 फरवरी को आयोजित होने वाले इस अधिवेशन में एमएसएमई में पंजीकृत लघु उद्योगों व खुदरा व्यापारियों के समक्ष आने वाली समस्याओं पर मनन व मंथन किया जाएगा व असंगठित व्यवसायिक वर्ग को संगठित करने पर रणनीति तैयार की जाएगी। व्यापारी नेता ने कहा कि अधिवेशन के दौरान युवा उद्यमियों को आर्थिक, सामाजिक और राजनीतिक रूप से सशक्त बनाने लिए विशेष सत्र का आयोजन कर उन्हें प्रशिक्षित किया जाएगा। व्यापारी नेता ने कहा कि संगठन अपने प्रत्येक सदस्य को व्यक्तिगत और पेशेवर रूप से विकसित होने के लिए एक मजबूत मंच और अवसर प्रदान करेगा, इसके अलावा व्यापारी समुदाय और देश के विकास, पारदर्शी और जवाबदेह तरीके से रोजगार सृजन, कर योगदान और सकल घरेलू उत्पाद में वृद्धि के लिए स्थानीय से लेकर राष्ट्रीय स्तर पर काम कर रहा है। उन्होंने कहा कि प्रतिनिधित्व करने वाला सबसे बड़ा व सम्मानित एकमात्र विश्वसनीय मंच है, जो देश व व्यापारियों के समग्र विकास के लिए संकल्पित है। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय जन उद्योग व्यापार संगठन का उद्देश्य भारत में कहीं भी रहने वाले प्रत्येक व्यापारी और उद्यमी के सामाजिक, आर्थिक और राजनीतिक सशक्तिकरण को साझा एवं संगठित कर उनके विकास में योगदान और सूक्ष्म, लघु, मध्यम उद्यमों (एमएसएमई), खुदरा विके्रताओं और असंगठित क्षेत्र के व्यापारियों को वित्तीय और सामाजिक सशक्तिकरण प्रदान करने के लिए के लिए कार्य करना है। 

संगठन के राष्ट्रीय महासचिव विकास गर्ग ने अपना संबोधन देते हुए कहा कि राष्ट्रीय जन उद्योग व्यापार संगठन व्यापारियों और सरकार के बीच संवाद स्थापित करने के लिए एक पुल की तरह काम कर रहा है। इसके तहत व्यापारियों के विकास, वित्तीय सहायता, नीति के लिए सामान्य संसाधनों, आपातकालीन और सामाजिक सुरक्षा जैसे मुद्दों व्यापारियों का पक्ष रख सरकार से उनका निदान करवाने के लिए प्रयासरत है।

संगठन के प्रदेश अध्यक्ष गुलशन डंग ने कहा कि अधिवेशन में सम्मिलित होने के लिए प्रदेशभर के व्यापारियों व ट्रेड यूनियनों में उत्साह है और प्रदेश के कोने-कोने से व्यापारी भाई नीजि तौर सम्पर्क कर अधिवेशन का हिस्सा बनने की सूचना दे रहे हैं। गुलशन डंग ने बताया कि अधिवेशन का उद्घाटन दिल्ली विधानसभा स्पीकर रामनिवास गोयल करेंगे तथा हरियाणा विधानसभा स्पीकर ज्ञानंचद गुप्ता बतौर मुख्यातिथि अपनी उपस्थिति देंगे। उन्होंने बताया कि संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित गुप्ता की अध्यक्षता में आयोजित होने वाले इस अधिवेशन में हरियाणा व्यापारी कल्याण बोर्ड के चेयरमैन रामनिवास गर्ग तथा गल्फ पट्रोकैम गु्रप के चेयरमैन अशोक मंगालीवाला मुख्यवक्ता होंगे। उनके अलावा देश व प्रदेश के और भी व्यापारी नेता अधिवेशन में पहुंच रहे हैं।  संगठन के प्रदेश उपाध्यक्ष पवन अग्रवाल ने भी अपना संबोधन देते हुए कहा कि देश के लघु-कुटिर-सुक्ष्म उद्योग व खुदरा बाजार को अनिश्चितता के दौर से वापस मुख्य धारा में लाने तथा व्यापार को समृद्ध व सुदृढ़ करने में सुगमता प्रदान करने के लिए संगठन द्वारा ये एक सकारात्मक प्रयास किया जा रहा है। इस अवसर पर अनेेक व्यापारी उपस्थित रहें। 


निवेदन :- अगर आपको लगता है की ये लेख किसी के लिए उपयोगी हो सकता है तो आप निसंकोच इसे अपने मित्रो को प्रेषित कर सकते है