AABSLM

हमारी साइट में अपने समाचार सबमिट के लिए संपर्क करें

सूक्ष्म, लघु, मध्यम उद्यमों (एमएसएमई), खुदरा विके्रताओं और असंगठित क्षेत्र के व्यापारियों को वित्तीय और सामाजिक सशक्तिकरण प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध

Abslm 21/02/2021कैथल



राष्ट्रीय जन उद्योग व्यापार संगठन सूक्ष्म, लघु, मध्यम उद्यमों (एमएसएमई), खुदरा विके्रताओं और असंगठित क्षेत्र के व्यापारियों को वित्तीय और सामाजिक सशक्तिकरण प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है। ये बात राष्ट्रीय जन उद्योग व्यापार संगठन के प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष अशोक बुवानीवाला ने संगठन के प्रदेश प्रवक्ता धर्मबीर गर्ग कैमिस्ट के प्रतिष्ठान पर आयोजित व्यापारियों की एक बैठक को संबोधित करते हुए कही। बुवानीवाला आज आगामी 27 व 28 फरवरी को चंडीगढ़ में होने वाले व्यापारियों के दो दिवसीय राष्ट्रीय अधिवेशन का न्यौता देने कैथल आए थे। अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय जन उद्योग व्यापार संगठन देश भर में फैले एमएसएमई और असंगठित व्यवसायिक समुदाय का प्रतिनिधित्व करने वाला सबसे बड़ा व सम्मानित एकमात्र विश्वसनीय मंच है, जो देश व व्यापारियों के समग्र विकास के लिए संकल्पित है। उन्होंने कहा कि हमारा उद्देश्य भारत में कहीं भी रहने वाले प्रत्येक व्यापारी और उद्यमी के सामाजिक, आर्थिक और राजनीतिक सशक्तिकरण को साझा एवं संगठित कर उनके विकास में योगदान के लिए कार्य करना है। बुवानीवाला ने बताया कि इस अधिवेशन में जहां देश के लघु-कुटिर-सुक्ष्म उद्योग व खुदरा बाजार को अनिश्चितता के दौर से वापस मुख्य धारा में लाकर तथा व्यापार को समृद्ध व सुदृढ़ करने में सुगमता प्रदान करने के लिए इस अधिवेशन में रणनीति बनाई जाएगी तो वहीं नए उद्यमियों व व्यापारियों को प्रशिक्षत कर उनका मार्गदर्शन भी किया जाएगा। उन्होंने बताया कि अधिवेशन के दौरान एमएसएमई में पंजीकृत लघु उद्योगों व खुदरा व्यापारियों के समक्ष आने वाली समस्याओं पर मनन व मंथन भी किया जाएगा। व्यापारी नेता ने कहा कि अधिवेशन के दौरान युवा उद्यमियों को आर्थिक, सामाजिक और राजनीतिक रूप से सशक्त बनाने लिए विशेष सत्र का आयोजन कर उन्हें प्रशिक्षित किया जाएगा। राष्ट्रीय जन उद्योग व्यापार संगठन अपने प्रत्येक सदस्य को व्यक्तिगत और पेशेवर रूप से विकसित होने के लिए एक मजबूत मंच और अवसर प्रदान करेगा, इसके अलावा व्यापारी समुदाय और देश के विकास, पारदर्शी और जवाबदेह तरीके से रोजगार सृजन, कर योगदान और सकल घरेलू उत्पाद में वृद्धि के लिए गर्व स्थानीय से लेकर राष्ट्रीय स्तर पर काम कर रहा है। अधिवेशन की विस्तृत जानकारी देते हुए बुवानीवाला ने बताया कि अधिवेशन का उद्घाटन दिल्ली विधानसभा स्पीकर रामनिवास गोयल करेंगे तथा हरियाणा विधानसभा स्पीकर ज्ञानंचद गुप्ता बतौर मुख्यातिथि अपनी उपस्थिति देंगे। उन्होंने बताया कि संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित गुप्ता की अध्यक्षता में आयोजित होने वाले इस अधिवेशन में हरियाणा व्यापारी कल्याण बोर्ड के चेयरमैन रामनिवास गर्ग तथा गल्फ पट्रोकैम गु्रप के चेयरमैन अशोक मंगालीवाला मुख्यवक्ता होंगे। बैठक में बुवानीवाला ने कैथल जिला अध्यक्ष की नियुक्ति करते हुए भारत भूषण सचदेवा को जिलाध्यक्ष मनोनित किया। जिलाध्यक्ष बनाएं जाने पर भारत भूषण सचदेवा ने प्रदेश पदाधिकारियों का आभार व्यक्त करते हुए शीघ्र ही जिला इकाई के गठन का आश्वासन दिया।

बैठक में अपना संबोधन देते हुए राष्ट्रीय महासचिव विकास गर्ग ने कहा कि संगठन का उद्देश्य देशभर के व्यापारियों को एक मंच पर लाना है। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय जन उद्योग व्यापार संगठन व्यापारियों और सरकार के बीच संवाद स्थापित करने के लिए एक पुल की तरह काम कर रहा है। इसके तहत व्यापारियों के विकास, वित्तीय सहायता, नीति के लिए सामान्य संसाधनों, आपातकालीन और सामाजिक सुरक्षा जैसे मुद्दों व्यापारियों का पक्ष रख सरकार से उनका निदान करवाने के लिए प्रयासरत है। संगठन के प्रदेश प्रवक्ता धर्मबीर गर्ग कैमिस्ट ने भी अपना संबोधन देते हुए कहा कि संगठन व्यापारियों के लिए एक सकारात्मक माहौल बनाना चाहता है, ताकि व्यापार को सुगम और सुरक्षित बनाया जा सके। उन्होंने कहा कि प्रदेशभर में कार्यरत क्षेत्रिय व्यापारिक संगठनों व टे्रड यूनियनों को संगठन के साथ जोड़ा जा रहा है। धर्मबीर गर्ग ने उपस्थित व्यापारियों से ज्यादा से ज्यादा संख्या में अधिवेशन में पहुंचने का आह्वान करते हुए बताया कि प्रदेशभर के व्यापारी, ट्रेड यूनियने, विशेषकर लघु एवं मझोले उद्योगपति इस अधिवेशन में सम्मिलित होने के लिए उत्साहित है।

निवेदन :- अगर आपको लगता है की ये लेख किसी के लिए उपयोगी हो सकता है तो आप निसंकोच इसे अपने मित्रो को प्रेषित कर सकते है