AABSLM

हमारी साइट में अपने समाचार सबमिट के लिए संपर्क करें

मेरा पानी मेरी विरासत स्कीम में प्रति एकड़ अनुदान का प्रावधान। कम पानी वाली फसलों की पैदावार बढ़ाएं : एसडीएम

 abslm 10/06/2021 Skmittal सफीदों : 

सफीदों के एसडीएम मनदीप कुमार ने किसानों से अपील की कि किसान कम पानी वाली फसलों की पैदावार बढ़ाएं। हरियाणा सरकार द्वारा गिरते भू जलस्तर को रोकने के लिए व किसानों को कम पानी से पकने वाली फसलों के प्रति प्रोत्साहित करने हेतु कृषि विभाग के माध्यम से मेरा पानी मेरी विरासत नामक स्कीम चलाई गई है। इस स्कीम के तहत 7000 रुपए प्रति एकड़ अनुदान देने का प्रावधान किया है। इच्छुक किसान इस योजना का लाभ लेने के लिए आगामी 25 जून 2021 तक पंजीकरण करवा सकते हैं। 


यूट्यूब पर यह भी देखें सब्सक्राइब करें लाइक करें और अपने सभी दोस्तों को शेयर करें... सभी खबरों की अपडेट के लिए घंटी जरूर दबाएं... 

मनदीप कुमार ने बताया कि स्कीम के अनुसार मक्का, कपास, खरीफ, तिलहन, दालें, चारा वाली फसलें एवं बागवानी की फसलों को गत वर्ष के धान के खेतों में उगाने पर 7000 रुपए प्रति एकड़ का अनुदान देने का प्रावधान किया है। जिसके लिए संबंधित किसान अपने क्षेत्र के खंड कृषि अधिकारी कार्यालय में संपर्क करके स्कीम में अपने आप को पंजीकृत करवा सकता है। किसानों का यह कदम जल संरक्षण एवं आने वाली पीढिय़ों के लिए पानी के संचय में महत्वपूर्ण योगदान होगा। उन्होंने किसानों से आह्वान किया कि वे मेरा पानी मेरी विरासत स्कीम के तहत स्वयं को पंजीकृत करवाकर लाभ लेते हुए धान के रकबे को घटाने में महत्वपूर्ण योगदान करें।

निवेदन :- अगर आपको लगता है की ये लेख किसी के लिए उपयोगी हो सकता है तो आप निसंकोच इसे अपने मित्रो को प्रेषित कर सकते है