AABSLM

हमारी साइट में अपने समाचार सबमिट के लिए संपर्क करें

डेरा सच्चा सौदा साध संगत ने चलाया जोरदार सफाई अभियान

ABSLM 24/1/2023 एस• के• मित्तल    


सफीदों,        डेरा सच्चा सौदा की दूसरी पातशाही के शाह सतनाम महाराज के अवतार दिवस महीने के उपलक्ष्य में डेरा सच्चा सौदा की साध संगत ने सोमवार को नगर में जोरदार सफाई अभियान चलाया। इस अभियान की शुरूआत नगर के ऐतिहासिक नागक्षेत्र सरोवर से की गई।
सफाई अभियान का शुभारंभ नगरपालिका चेयरपर्सन प्रतिनिधि संजय अधलखा ने झाड़ू लगाकर किया। सफीदों के ब्लॉक भंगीदास सुनील इंसा के नेतृत्व में साध संगत ने नारा लगाकर जोरदार सफाई अभियान चलाया। साध संगत ने यह अभियान नागक्षेत्र सरोवर से शुरू करके रहडा मोहल्ला, मेन बाजार, पुराना व नया बस स्टैंड, रामपुरा रोड, एमजी रोड, नहर पुल, सब्जी मंडी व पुरानी अनाज मंडी तक चलाया।

सफाई के साथ-साथ एकत्रित किए गए कूड़े-कर्कट व गंदगी के ढेरों को भी श्रद्धालुओं ने प्रशासन के साथ मिलकर डंपिंग स्टेशनों तक पहुंचाया। इसके अलावा यह अभियान उपमंडल के गांव खेड़ा खेमावती व रोहड में भी चलाया गया। इस अभियान में गांव खेड़ा खेमावती के सरपंच प्रतिनिधि नरेश वकील व गांव रोहड से ब्लॉक समिति के चेयरमेन दलबीर सिंह ने झाडू लगाकर अपने-अपने गांव में संगत के साफ-सफाई के कार्य की शुरूवात की। अपने संबोधन में नगरपालिका चेयरपर्सन प्रतिनिधि संजय अधलखा ने कहा कि डेरा सच्चा सौदा की साध संगत हमेशा ही मानवता भलाई के कार्यों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेती है जोकि अपने आप में एक सच्ची मानवता की सेवा है। मानवता भलाई के कार्यों की देश व विदेशों में भी खूब प्रशंसा हो रही है। संजय अदलखा ने कहा की जिस प्रकार से डेरा सच्चा सौदा के अनुयायी सेवा भाव से अपने शहर की सफ़ाई कर रहे है ऐसे ही हम सबको भी सेवा भाव रखते हुए अपने आस पास में सफाई करनी चाहिए। इस अवसर पर ब्लॉक भंगिदास सुनील इंसा, शहर भंगिदास जगदीश इंसा, 15 मेंबर ओमकार इंसा, सचिन इंसा, राकेश इंसा, मनजीत इंसा, जयप्रकाश इंसा मौजूद थे।
 
फोटो कैप्शन 5 व 6.: नागक्षेत्र सरोवर पर झाडू लगाकर सफाई अभियान की शुरुआत करते हुए नगर पालिका चेयरपर्सन प्रतिनिधि संजय अधलखा व साध संगत।

निवेदन :- अगर आपको लगता है की ये लेख किसी के लिए उपयोगी हो सकता है तो आप निसंकोच इसे अपने मित्रो को प्रेषित कर सकते है