AABSLM

हमारी साइट में अपने समाचार सबमिट के लिए संपर्क करें

चौधरी देवीलाल विश्वविद्यालय, सिरसा की यूजीसी कोचिंग सैल द्वारा विश्वविद्यालय के सैमिनार हॉल कार्यक्रम का आयोजन

ABSLM सिरसा 16 मई, 2016

चौधरी देवीलाल विश्वविद्यालय, सिरसा की यूजीसी कोचिंग सैल द्वारा विश्वविद्यालय के सैमिनार हॉल में इंडक्शन कार्यक्रम का आयोजन किया गया और विश्वविद्यालय के कुलसचिव प्रो. असिम मिगलानी ने इस कार्यक्रम में बतौर मुख्यातिथी शिरकत की। 
कुलसचिव ने विद्यार्थियों को संबोंधित करते हुए कहा कि विश्वविद्यालय प्रशासन विद्यार्थियों को प्रत्येक अत्याधुनिक सेवाएं प्रदान करने के लिए वचनबद्ध है। उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय अनुदान आयोग अनुसूचित जाति, पिछड़ा वर्ग व अल्पसंख्यक के सभी विद्यार्थियों के लिए अनेक प्रकार की सुविधाऐं प्रदान करता है। जागरूकता के अभाव में ये विद्यार्थी इन योजनाओं का भरपूर लाभ नहीं उठा पाते। उन्होंने कहा कि भारत सरकार की प्रत्येक योजना का लाभ विश्वविद्यालय की यूजीसी कोचिंग सेल को प्रदान किया जायेगा। सेल के माध्यम से स्मार्ट क्लासिज भी वर्तमान शैक्षणिक सत्र के दौरान लगाई जायेगी ताकि देश-विदेश के जाने माने शिक्षाविद्ों से विद्यार्थियों का मार्गदर्शन करवाया जा सके। उन्होंने कहा कि इस सेल की उपलब्धियों को विश्वविद्यालय के वेबसाइट पर डाला जायेगा। 
इस अवसर पर बोलते हुए यूजीसी कोचिंग सेल के समन्वयक डॉ. उमेद सिंह ने कहा कि इस सेल के माध्यम से कोचिंग लेकर अनेक विद्यार्थी लाभान्वित हो चुके हैं। उन्होंने कहा कि इस सेल को सूचारू रूप से चलाने के लिए विद्यार्थियों की प्रतिपुष्टि समय-समय पर ली जायेगी। विद्यार्थी जिस भी प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी के लिए कोचिंग लेना चाहेेंगे सेल प्रदान करेगी बशर्ते है कि प्रत्येक कक्षा में कम से कम विश्वविद्यालय या इससे संबंधित महाविद्यालयों के एसीएसटी व ओबीसी जाति से संबंधित पांच विद्यार्थी हों। उन्होंने कहा कि नेट के पहले पेपर की तैयारी के लिए कक्षाऐं विश्वविद्यालय के सेमिनार हॉल मंे लगेगी। इस अवसर पर विभिन्न प्रतियोगी सफलता हासिल करने वाली छात्रा रेखा रानी ने मंच का संचालन किया और विभिन्न विद्यार्थी नामतः वीणा कुमारी, अशोक, अंशु सिल्पर, राजेन्द्र सिंह, संदीप सल्होत्रा, आदि ने विद्यार्थियों के साथ अपने अनुभव सांझे किये। इस अवसर पर डॉ. राजकुमार, डॉ. संजीत, डॉ. रविन्द्र, डॉ. राममेहर दीक्षित, डॉ. रंजित कौर, डॉ. मुकेश गर्ग, रमेश हंस, संदीप रमायण, गुरूबक्ष मोंगा व हरदयाल बेदी उपस्थित थे। 

निवेदन :- अगर आपको लगता है की ये लेख किसी के लिए उपयोगी हो सकता है तो आप निसंकोच इसे अपने मित्रो को प्रेषित कर सकते है