AABSLM

हमारी साइट में अपने समाचार सबमिट के लिए संपर्क करें

बाबा श्याम के स्वागत में दुल्हन की तरह सजाई गई सफीदों नगरी खाटू श्याम तैयारियों को दिया गया अंतिम रूप

ABSLM  9/6/2024 एस• के• मित्तल 

             

सफीदों,  श्री श्याम कृपा सेवा समिति के तत्वावधान में आज रविवार को पुरानी अनाज मंडी में आयोजित होने वाले श्री श्याम वंदना महोत्सव की तैयारियों को अंतिम रूप दिया गया। इस भव्य आयोजन एवं बाबा खाटू श्याम के स्वागत के लिए पूरी ऐतिहासिक नगरी सफीदों को दुल्हन की तरह से सजाया गया। नगर के अनेक स्थानों पर तौरण द्वार लगाए गए तथा प्रमुख मार्गों पर लाईटों की सुंदर व्यवस्था की गई।


शनिवार को शामियाना व स्टेज तथा अन्य व्यवस्थाओं वाले लोग तैयारियों को अंतिम रूप देते हुए दिखाए दिए। आयोजक समिति के सचिव निशांत कंसल ने बताया कि हर वर्ष की भांति इस बार भी पंचम श्री श्याम वंदना महोत्सव बड़ी ही धूमधाम से मनाया जा रहा है और इस आयोजन को तैयारियां लगभग पूर्ण हो चुकी है।
इस महोत्सव में करीब 15 से 20 हजार लोगों के आने की संभावनाएं है। कार्यक्रम में बाबा खाटू श्याम का अलौकिक श्रृंगार व भव्य दरबार विशेष दृशनीय रहेगा। इसके अलावा हजारों लोगों के लिए अमृतमय भंडारे, छप्पन भोग के प्रसाद, पांडाल व श्रद्धालुओं के बैठने की बेहतरीन व्यवस्था की गई है। उन्होंने बताया कि इस महोत्सव में प्रसिद्ध भजन गायिका रेशमी शर्मा (समस्तीपुर), शुभम-रूपम (कोलकाता), शीतल पांडे (दिल्ली) व नरेश मयूजिकल ग्रुप (दिल्ली) से आकर अपनी-अपनी स्वर लहरियां बिखेरकर बाबा श्याम खाटू की महिमा का गुणगान करेंगे। वहीं इस आयोजन में मंच का संचालन नरेश भजनी जींद करेंगे। उन्होंने बताया कि यह महोत्सव सांय 6 बजे से शुरू होकर बाबा श्याम की इच्छानुसार सारी रात चलेगा। उन्होंने श्याम प्रेमियों से आह्वान किया कि वे अधिक से अधिक संख्या में पुरानी अनाज मंडी में पहुंचकर धर्मलाभ कमाएं।
 
फोटो कैप्शन 8एसएफडीएम6.: शामियाने को अंतिम रूप देते हुए मजदूर।
फोटो कैप्शन 8एसएफडीएम7.: स्वागत के लिए लगाए गए तौरण द्वार।

निवेदन :- अगर आपको लगता है की ये लेख किसी के लिए उपयोगी हो सकता है तो आप निसंकोच इसे अपने मित्रो को प्रेषित कर सकते है