AABSLM

हमारी साइट में अपने समाचार सबमिट के लिए संपर्क करें

मध्यप्रदेश की पांच वर्षीय बलात्कार पीड़िता की हालत बिगड़ रही है - चिकित्सक





मध्यप्रदेश के सिवनी जिले की पांच वर्षीय बलात्कार पीड़िता का उपचार करने वाले निजी अस्पताल के चिकित्सकों के मुताबिक पीड़ित बच्ची की हालत आज और अधिक बिगड़ गई।

मुख्य अस्पताल प्रशासक डॉक्टर रवि मन्नादियार ने  बताया, उसकी हालत कल बिगड़ गई थी क्योंकि उस पर इलाज का कोई असर नहीं हो रहा था। आज उसकी हालत लगातार बिगड़ रही है। चिकित्सकों ने बच्ची का `एपनोइया' परीक्षण करने की योजना बनाई है ताकि पता लगाया जा सके कि दम घुटने के कारण उसके मस्तिष्क को जो हानि पहुंची है,यह एक ऐसा परीक्षण है, जिसके जरिए यह जांचा जाता है कि किसी व्यक्ति का मस्तिष्क जीवित है या नहीं। उन्होंने कहा कि इस परीक्षण के जरिए ब्रेन स्टेम के संचालन का आकलन किया जाता है, जो कि सांस लेने जैसी जरूरी प्रक्रियाओं के लिए जिम्मेदार हैं।

हालांकि इस परीक्षण को आज टाल दिया गया और इसे पीड़िता की हालत में थोड़ी स्थिरता आने के बाद किया जाएगा। जिंदगी की जंग लड़ रही यह बच्ची घनसौर शहर से है। इस बच्ची को बीते 17 अप्रैल फिरोज खान नामक युवक ने कथित रूप से बलात्कार करके खेतों में फेंक दिया था। बच्ची अपने माता-पिता को अगली सुबह मिली तो उसके इलाज के लिए वे लोग उसे जबलपुर स्थित नेताजी सुभाषचंद बोस मेडिकल कॉलेज में ले गए। इसके बाद उसे 20 अप्रैल की रात को इलाज के लिए नागपुर ले जाया गया।

35 वर्षीय आरोपी मध्यप्रदेश में झाबुआ पावर प्लांट लिमिटेड में काम करता है। उसे कल बिहार के भागलपुर जिले के हुसैनाबाद इलाके से गिरफ्तार किया गया।




निवेदन :- अगर आपको लगता है की ये लेख किसी के लिए उपयोगी हो सकता है तो आप निसंकोच इसे अपने मित्रो को प्रेषित कर सकते है