AABSLM

हमारी साइट में अपने समाचार सबमिट के लिए संपर्क करें

सिरसा की धरती संत महात्माओं और तपस्वियों की स्थली है : गोपाल कांडा

abslm 07/03/2019

गऊ माता की सेवा सबसे उत्तम सेवा है : गोपाल  कांडा
श्री कृष्ण गौशाला जोधकां में कांडा परिवार ने दिया 51000 हजार रुपये  का अनुदान  
भागवत ग्रंथ में है जीवन की सभी समस्याओं का समाधान : गोपाल कांडा 
सिरसा, 07 मार्च । भागवत ग्रंथ का अध्ययन और श्रवण करने से ही हर व्यक्ति को जीवन की प्रत्येक समस्या के समाधान का मार्ग प्राप्त हो जाता है । यह शब्द हरियाणा लोकहित पार्टी के अध्यक्ष एवं पूर्व गृह राज्य मंत्री गोपाल कांडा ने सिरसा  विधान सभा के गांव जोधकां में श्री कृष्ण गौशाला द्वारा आयोजित श्रीमद् भागवत कथा में पूजा अर्चना व ज्योत प्रज्ज्वलित कर और कथा का शुभारंभ करने के पश्चात उपस्थित श्रद्धालुओं को संबोधित करते हुए कहे। कांडा ने कहा कि यह हमारा सौभाग्य है कि धर्मनगरी सिरसा में लगभग हर दिन धार्मिक आयोजन किए जाते है। कांडा ने कहा कि सिरसा की धरती संत महात्माओं और तपस्वियों की स्थली है। जिस पर सदैव बाबा सरसाईनाथ का आशीर्वाद बना हुआ है। गोपाल कांडा ने भक्तों से आह्वान किया कि अधिक से अधिक संख्या में श्रीमदभागवत कथा में श्रवण करने के लिए पहुंचे। श्री कांडा के यहां पहुंचने पर समिति सदस्यों ने फूलमालाएं पहनाकर उनका जोरदार स्वागत किया। इस अवसर पर गोपाल कांडा ने कथावाचक रामजी दास ( 
यमुनानगर वाले ) से आशीर्वाद भी प्राप्त किया। गोपाल कांडा ने कहा कि हमारा परिवार सदैव गौ सेवा को तत्पर है गौ हत्या के विरोध में मेरे पिता एडवोकेट मुरलीधर कांडा सन 1956 में दिल्ली में सत्याग्रह में शामिल हुए और जेल गए उन्होंने सदैव गौ हत्या का विरोध किया और गौ हत्या विरोधी कानून पास करने की मांग की। कांडा ने कहा कि भागवत कथा के श्रवण से सभी दुख दूर होते हैं। 
गऊ माता की सेवा सबसे उत्तम सेवा है। जिसमें 33 करोड़ देवी-देवताओं का वास है। उन्होंने कहा कि गौसेवा को देश में सर्वोच्च पूण्य का दर्जा दिया गया है। गोपाल कांडा ने कहा कि धर्म नगरी सिरसा संत-महात्माओं की धरती है। देश मे सबसे ज्यादा गऊशालाएं सिरसा जिले में हैं। गौसेवा करके लोग अपने जीवन को धन्य कर रहे हैं। गोपाल कांडा ने गौशाला प्रबंधन समिति को 51000 हजार रुपए की सहयोग राशि भेंट की। गौशाला प्रबंधन समिति के प्रधान धनराज ने कहा की गोपाल कांडा परिवार ने सदैव धार्मिक कार्यक्रम में बढ़-चढ़कर भाग लेने के लिए कांडा परिवार के आभारी रहेंगे। अंत में आयोजकों द्वारा गोपाल कांडा को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। इस मौके पर गोपाल कांडा ने कार्यक्रम के आयोजन के लिए समिति पदाधिकारियों को बधाई दी। 
इस अवसर पर हरियाणा लोकहित पार्टी के प्रदेश सचिव कृष्ण सैनी, पूर्व वाईस चेयरमैन नगर परिषद् सिरसा लीलाधर सैनी, सरपंच रणधीर गिरी, गोकुल सिहाग, राकेश गिरी, अंग्रेज गिरी, अनूप गिरी, जगदीश गोदारा, पूर्व सरपंच रवि गोदारा, पूर्व सरपंच हरजिंदर सिंह बब्बू, राकेश साहरण, ऋषिकेश शास्त्री, साधु राम सैनी, साहब राम जांगड़ा, अशोक नरूला, श्याम भारती, शिवकुमार मोचीवाला, राजेंदर जाखड़, रमेश गिरी, राममूर्ति मोचीवाला, गोवर्धन ढाका, सुरजाराम बिश्नोई, सुरेश गिरी, लाधुराम जांगु, अशोक गोदारा, राजन भारती सहित अनेक गणमान्य लोग उपस्थित थे।

निवेदन :- अगर आपको लगता है की ये लेख किसी के लिए उपयोगी हो सकता है तो आप निसंकोच इसे अपने मित्रो को प्रेषित कर सकते है