AABSLM

हमारी साइट में अपने समाचार सबमिट के लिए संपर्क करें

फिल्म 83 के लिए धर्मशाला में कपिल देव दे रहे हे रणवीर सिंह को ट्रेनिंग


*abslm 06/04/2019

   

रणवीर सिंह अभिनीत फिल्म 83 की संपूर्ण टीम धर्मशाला में कड़ी मेहनत कर प्रशिक्षण ले रही है और अब उनका उत्साह और बढ़ने के लिए लेजेंड्री कपिल देव भी संपूर्ण टीम को ट्रैन करने पोहोच गए है l धर्मशाला में 10  दिन के बूत कैंप में कपिल देव सह 83 वर्ल्ड कप की संपूर्ण  टीम फिल्म की स्टारकास्ट को ट्रैन करेंगे
धर्मशाला में कड़ी प्रशिक्षण के बाढ़ सपूर्ण टीम फिल्म की शूटिंग के लिए लंदन रवाना हो जाएगी
यह कांगड़ा स्टेडियम में एक क्रिकेट बूट कैम्प है जहाँ टीम एक साथ रहेगी और दस दिनों तक एक टीम के रूप में प्रैक्टिस करेगी। मूल टीम के खिलाड़ी भी पूर्व तेज गेंदबाज बलविंदर सिंह संधू सहित अभिनेताओं को प्रशिक्षित करने के लिए मौजूद हैं, जो ऑन-स्क्रीन टीम के कोच हैं और फिटनेस कोच के साथ पूर्व अंडर -19 क्रिकेटर राजीव मेहरा भी उपस्थित होंगे जिन्होंने ट्रेनर के रूप में कदम रखा है।
रणवीर सिंह शूटिंग शुरू करने से पहले कपिल देव के साथ भी समय बिताएंगे क्योंकि वह स्क्रीन पर पूर्व कप्तान की भूमिका निभा रहे है। अभिनेता को अपनी दिनचर्या में कपिल देव के तौर-तरीकों और उनके ट्रेडमार्क आउटस्विंगर की प्रैक्टिस करवाई जाएगी, जो क्रिकेट कौशल और शारीरिक कंडीशनिंग के साथ प्रशिक्षण का एक संयोजन है।
फ़िल्म '83 के लिए रणवीर सिंह ने मुंबई में सुबह 7 से 10 बजे तक टीम प्रशिक्षण के साथ-साथ हर दिन दो घंटे अतिरिक्त अभ्यास किया है।
धर्मशाला बूट कैंप 10 दिन लंबा बूट कैंप है, हम सभी एक साथ रह रहे हैं, हम सभी बस में एक साथ यात्रा करते हैं जिस तरह से टीम अपने खेल के लिए यात्रा करती है, सुबह जल्दी उठना, धर्मशाला स्टेडियम जाना, वहाँ पर ट्रैनिंग लेना और वापस आ कर दोपहर का भोजन करना, कुछ खाली समय में शायद हम अपनी रीडिंग या फिर कुछ डायलॉग का अभ्यास करते हैं, और शाम को हम एक बार फिर से कुछ प्रशिक्षण सत्र में जुट जाते हैं। यह मूल रूप से टीम को जीवित करने के लिए है जैसे टीम 83 में रहती थी, उन्हें एक एकजुट टीम की तरह महसूस कराती है। हम बहुत आभारी हैं कि 1983 के दस्ते के खिलाड़ी आ रहे हैं और हमें प्रशिक्षण दे रहे हैं, कपिल सर यहां हैं, बलविंदर सिंह संधू यहां हैं, मदनलाल, जिमी अमरनाथ हैं, इसलिए खेल के मैदान की हर तकनीक को बारीकी से समझने के लिए यह हमारे लिए बहुत ही उपयोगी बूट कैंप है।

मुझे लगता है कि कपिल देव की भूमिका को निभाने में रणवीर के लिए सबसे बड़ी चुनौती यह है कि वह एक जीवित किंवदंती, एक ऐसे व्यक्ति का चित्रण कर रहे हैं, जिसका हर तरीका, हर विचित्रता, हर कदम भारतीय दर्शकों के मन में इतनी गहराई तक समाया हुआ है कि जैसे वे कपिल देव को अच्छी तरह से जानते हैं इसिलए रणवीर के किरदार में वे हमेशा तरीके, शैली और दृष्टिकोण की तलाश में रहेंगे और आखिरकार रणवीर को यह बखूबी पकड़ना होगा।

1983 के विश्व कप की ऐतिहासिक जीत का पता लगाने के लिए, कबीर खान की आगामी निर्देशन में रणवीर सिंह भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान कपिल देव की भूमिका में नज़र आएंगे। फिल्म '83 रणवीर सिंह की हिंदी, तमिल और तेलुगु में बनने वाली पहली त्रिभाषी फिल्म होगी।

कबीर खान द्वारा निर्देशित, स्पोर्ट्स फिल्म में भारतीय क्रिकेट इतिहास के सबसे महत्वपूर्ण जीत में से एक दर्शकों के सामने पेश की जाएगी। फिल्म को वास्तविक स्थानों पर फिल्माया जाएगा और जल्द ही फ़िल्म की शूटिंग शुरू की जाएगी।
कप्तान कपिल देव के नेतृत्व में, जिन्होंने भारतीय क्रिकेट टीम को विश्व कप की पहली जीत दिलाई थी, 1983 के विश्व कप ने क्रिकेट प्रेमियों के दिमाग में एक गहरी छाप छोड़ दी थी।
जबकि रणवीर सिंह मुख्य भूमिका निभाएंगे, वही मेन इन ब्लू टीम के रूप में फिल्म में एक शक्तिशाली कलाकारों की टुकड़ी देखने मिलेगी, जिसमें बलविंदर सिंह संधू के रूप में अम्मी विर्क, सैयद किरमानी के रूप में साहिल खट्टर, कृष्णमाचार्य श्रीकांत के रूप में जिवा और प्रबंधक पीआर मान सिंह के रूप में पंकज त्रिपाठी नज़र आएंगे और ताहिर भसीन, साकिब सलीम, हार्डी संधू, आर बद्री और आदिनाथ एम कोठारे ने भी इस टीम में अपनी जगह बना ली है।
रिलायंस एंटरटेनमेंट द्वारा प्रस्तुत और मधु मंटेना द्वारा निर्मित, विष्णु इंदुरी और कबीर खान की फ़िल्म 10 अप्रैल 2020 में रिलीज़ होगी


निवेदन :- अगर आपको लगता है की ये लेख किसी के लिए उपयोगी हो सकता है तो आप निसंकोच इसे अपने मित्रो को प्रेषित कर सकते है