AABSLM

हमारी साइट में अपने समाचार सबमिट के लिए संपर्क करें

द्रोणाचार्य शूटिंग स्पोर्ट्स अकैडमी के निशानेबाजों ने गाड़े सफलता के झंडे रजत सिंह एवं कृतिका ने किया नेशनल क्वालीफाई

 abslm 7/12/2021एस• के• मित्तल      

    

सफीदों, नेशनल राईफल एसोसिएशन ऑफ इंडिया द्वारा दिल्ली की डा. कर्णी सिंह शूटिंग रेंज पर 64वीं राष्ट्रीय निशानेबाजी प्रतियोगिता का आयोजन करवाया गया। इस प्रतियोगिता में सफीदों के निशानेबाजों ने भी भाग लिया। सफीदों की द्रोणाचार्य शूटिंग स्पोर्ट्स अकैडमी के निशानेबाज गांव पाजू कलां निवासी रजत सिंह (14) ने 10 मीटर एयर पिस्टल-16 में भाग लिया और 550/600 स्कोर करते हुए नेशनल क्वालीफाई किया। इसी अकैडमी के एक और निशानेबाज न्यू राजीव कालोनी सफीदों निवासी कृतिका (11) ने 10 मीटर एयर पिस्टल-16 में भाग लिया और 545/600 स्कोर करके नेशनल क्वालीफाई किया। दोनों निशानेबाजी खिलाडिय़ों का अकैडमी में पहुंचने पर जोरदार स्वागत किया गया। 
#यूट्यूब पर यह भी #देखें #सब्सक्राइब करें और #अपने सभी #दोस्तों को #शेयर करें... #सभी #खबरों की #अपडेट के लिए #घंटी #जरूर #दबाएं... 

इन निशानेबाजों के कोच संदीप शर्मा ने बताया कि नेशनल क्वालीफाई करने के बाद इन निशानेबाजों के एक साल तक ट्रायल होते हैं। ट्रायल के आधार पर टीम इंडिया में चयन होता है और निशानेबाज अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भारत की तरफ से खेलते हैं। अपने उत्कृष्ट प्रदर्शन को लेकर दोनों खिलाड़ी भी काफी खुश दिखाई दिए और उन्होंने इस उपलब्धि का सारा श्रेय अपने परिजनों व कोच को दिया है। वहीं अपने बच्चों की उपलब्धि पर रजत सिंह के पिता अशोक कुमार और कृतिका के पिता अमरजीत वर्मा काफी खुश दिखाई दिए तथा कहा कि उन्हे अपने बच्चों पर नाज है। ये बच्चे एक दिन अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर खेलकर भारत का नाम रोशन करेंगे। 

फोटो कैप्शन 1.: अपने कोच व परिजनों के साथ खिलाड़ी रजत सिंह व कृतिका।





न्यूज़:-7

निवेदन :- अगर आपको लगता है की ये लेख किसी के लिए उपयोगी हो सकता है तो आप निसंकोच इसे अपने मित्रो को प्रेषित कर सकते है