AABSLM

हमारी साइट में अपने समाचार सबमिट के लिए संपर्क करें

चौधरी देवीलाल विश्वविद्यालय, सिरसा की यूजीसी कोचिंग सैल द्वारा सोमवार को विश्वविद्यालय के सैमिनार हॉल में इंडक्शन कार्यक्रम का आयोजन किया जायेगा।

सिरसा 14 मई, 2016

Amit Sangwan

चौधरी देवीलाल विश्वविद्यालय, सिरसा की यूजीसी कोचिंग सैल द्वारा सोमवार को विश्वविद्यालय के सैमिनार हॉल में इंडक्शन कार्यक्रम का आयोजन किया जायेगा। 
कोचिंग सैल के समन्वयक डॉ. उमेद सिंह ने यह जानकारी देते हुए बताया कि विश्वविद्यालय के एसी, एसटी, व ओबीसी विद्यार्थियों को इस सैल की विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी देने के उद्देश्य से यह कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि जागरूकता के अभाव में विद्यार्थी विश्वविद्यालय अनुदान आयोग की इस महत्वकांक्षी योजना से वंचित रह जाते हैं। इस कार्यक्रम के माध्यम से विश्वविद्यालय के प्रत्येक विभाग के विद्यार्थियों का मार्गदर्शन वरिष्ठ विद्यार्थियों द्वारा किया जायेगा। उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. राधेश्याम शर्मा ने यूजीसी कोचिंग सेल को निर्देश दिए हैं कि अनुसूचित जाति व पिछड़ी जाति के विद्यार्थियों के कल्याण के लिए परीक्षाओं के उपरंात विभिन्न कम्पीटिटीव इग्जाम की तैयारी के लिए सैल द्वारा कक्षायें आयोजित की जानी चाहिए। 
कुलपति के आदेशानुसार इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया है और नैट की परीक्षाओं की तैयारी के लिए 16 मई से ही कोचिंग कक्षाओं की शुरूआत की जायेगी। बैंकिंग आदि की तैयारी के लिए भी विद्यार्थियों की मांग के अनुसार कक्षाओं का आयोजन किया जायेगा । डॉ. उमेद सिंह ने बताया की इंडक्शन कार्यक्रम में विद्यार्थियों को प्रेरित करने का कार्य कोचिंग के माध्यम से सफलता हासिल करने वाले विद्यार्थियों द्वारा किया जायेगा। इस कार्यक्रम में पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग की शोधार्थी व जेआरएफ अवार्डी रेखा, अंग्रेजी में नेट क्वालिफाईड अशोक व पवन, कम्पयूटर सांईस मंे नेट क्वालिफाईड प्रदीप, प्रवीण, वक्र अहमद आदि विद्यार्थियों को संबोधित करेंगे और अपने निजी अनुभवों से बतायेंगे की इस प्रकार की कक्षाओं से उनके व्यक्तित्व में किस प्रकार से निखार आया और कैरियर में सफलता हासिल की। 
जनसम्पर्क अधिकारी 
देवीवी

Dr.Amit Sangwan,
Assistant Professor,
Department of JMC, CDLU Sirsa.

निवेदन :- अगर आपको लगता है की ये लेख किसी के लिए उपयोगी हो सकता है तो आप निसंकोच इसे अपने मित्रो को प्रेषित कर सकते है