AABSLM

हमारी साइट में अपने समाचार सबमिट के लिए संपर्क करें

बहुजन समाज पार्टी द्वारा अनाज मंडी में दलित उत्पीडऩ व देश की अन्य समस्याओं को लेकर एक दिवसीय धरना प्रदर्शन किया गया

abslm -सिरसा, 23 अगस्त-2016

बहुजन समाज पार्टी द्वारा अनाज मंडी में दलित उत्पीडऩ व देश की अन्य समस्याओं को लेकर एक दिवसीय धरना प्रदर्शन किया गया जिसमें हजारों पार्टी कार्यकर्ताओं ने हिस्सा लिया। सुबह 10 बजे से ही कार्यकर्ताओं का आने का सिलसिला शुरू हो गया था। दोपहर तक कार्यकर्ता धरने में शामिल होने के लिए आते रहे। धरने में पांचों विधानसभा हलकों से पार्टी के पदाधिकारियों समेत भारी संख्या में कार्यकर्ता उपस्थित हुए। धरने में उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए पार्टी प्रदेशाध्यक्ष नरेश सारन ने कहा कि मौजूदा मोदी सरकार से हर वर्ग बुरी तरह से परेशान है। पूरे देश में मंदी का दौर है और गरीब वर्ग तंगहाली का जीवन जी रहा है। 
सरकार सालभर में लाखों लोगों को रोजगार देने की बात करती रही लेकिन कुछ हजार लोगों को ही रोजगार मिल पाया। पूरे देश में दलित उत्पीडऩ की हजारों घटनाएं हो रही हैं मगर सरकार हाथ पर हाथ धरे बैठी है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में भ्रष्टाचार चरम पर पहुंच गया है। किसी भी सरकारी कार्यालय में लोगों की सुनवाई नहीं हुई। प्रदेश में अनुसूचित जाति का सरकारी बैकलॉग पूरा नहीं किया जा रहा। नरेश सारन ने कहा कि बसपा देश की बुनियादी जरूरतों को पूरा करने के लिए मोदी सरकार पर पूरा दबाव बनाए हुए है। देश के वंचित वर्गों को रोटी, कपड़ा और मकान की सुविधा देना सरकार की जिम्मेदारी है और नागरिकों का संवैधानिक अधिकार। उन्होंने कहा कि मौजूदा सरकार के एक वरिष्ठ पदाधिकारी द्वारा बसपा प्रमुख बहन मायावती के प्रति अपशब्दों का प्रयोग इस पार्टी के चाल, चेहरे और चरित्र को प्रदर्शित करता है। उन्होंने कहा कि ऊना में दलित युवकों के साथ मारपीट की घटना के अलावा देशभर में इस तरह की अनेक वारदातें हो रही हैं जिससे दलित वर्ग अपने आपको असुरक्षित महसूस कर रहे हैं। धरने को संबोधित करते हुए वरिष्ठ बसपा नेता एवं पूर्व आयकर अधिकारी मांगेराम दहिया ने भी मौजूदा सरकारों की जमकर आलोचना की। उन्होंने कहा कि सरकार के गैर जिम्मेदाराना व्यवहार की वजह से ही आज देश में अराजकता का माहौल देखने को मिल रहा है। 
उन्होंने कहा कि बसपा सरकार से संविधान की मूल भावना के हिसाब से काम करने की मांग करती है। बसपा के पूर्व प्रदेश महासचिव मूलचंद राठी ने कहा कि सिरसा और करनाल में आज जिलास्तरीय धरने दिए गए हैं। अगर सरकार नहीं चेती तो प्रदेशव्यापी आंदोलन किया जाएगा। इस अवसर पर बसपा जिला प्रभारी बलराज सातरोड, दक्षिण जोन प्रभारी कृष्ण जमालपुर, सुमेर सिंह जांगड़ा, महावीर राजौरिया प्रभारी रेवाड़ी, डॉ. महेश कुमार प्रभारी पलवल, वरिष्ठ बसपा नेत्री मीरा नंदा, रामसिंह प्रजापति, जिला प्रधान गुरदीप सिंह कंबोज, लीलूराम आसाखेड़ा, जिला महासचिव भूषण बरोड़, अमरीक सिंह मौजूखेड़ा, विनोद कुमार, धर्मपाल माखोसरानी, मनोज जमाल, प्रदीप कागदाना पूर्व जिला प्रधान, राजकुमार, पन्नालाल, शीशपाल, तरसेम गोगी, सुरजीत सिंह, शंकर मेहरा सहित अनेक अन्य नेता उपस्थित थे। 

निवेदन :- अगर आपको लगता है की ये लेख किसी के लिए उपयोगी हो सकता है तो आप निसंकोच इसे अपने मित्रो को प्रेषित कर सकते है