AABSLM

हमारी साइट में अपने समाचार सबमिट के लिए संपर्क करें

गो ग्रीन मुहीम के अंतर्गत डी. ए. वी. पुलिस पब्लिक स्कूल में लगाई त्रिवणी, राकेश कुमार आर्य IG हिसार रेंज ने वसीम अकरम एस. पी. जींद संग लगाई त्रिवणी।

abslm 10/06/2021Skmittal सफीदो :



पुलिस लाईन स्थित डी. ए. वी. पुलिस पब्लिक स्कूल द्वारा चलाई जा रही गो ग्रीन मुहीम के अंतर्गत वन महोत्सव की शुरुआत की गई। इस अवसर पर स्कूल परिसर में आज राकेश कुमार आर्य IG हिसार रेंज एवं वसीम अकरम एस. पी. जींद ने संयुक्त रूप से त्रिवणी रोपित की। वन महोत्सव की शुरुआत कर स्कूल द्वारा चलाई जा रही गो ग्रीन मुहीम में अपना योगदान देते हुए सम्पूर्ण समाज को पर्यावरण की रक्षा हेतु प्रेरित करने का काम किया है। वसीम अकरम एस. पी. जींद द्वारा पर्यावरण संरक्षण का विशेष महत्व बताते हुए अधिक से अधिक वृक्षारोपण का संदेश दिया। इस अवसर पर जींद पुलिस के सभी अधिकारीयों एवं स्कूल स्टाफ ने पर्यावरण के प्रति समर्पित होने का प्रण लिया | उनकी उपस्थिति में विद्यालय द्वारा पर्यावरण शुद्धी के लिए 21 नीम व पीपल के पौधे लगाए गए व अनेक औषधियों से हवन यज्ञ रचाया गया। राकेश कुमार आर्य IG हिसार रेंज ने सम्बोधित करते हुए कहा है कि आधुनिकता की दौड़ में भाग रहे प्रत्येक देश की धरती पर प्रदूषण काफी तेजी से बढ़ता जा रहा है जिसके दुष्परिणाम समय-समय पर हमें देखने को मिल रहे हैं। 


यूट्यूब पर यह भी देखें सब्सक्राइब करें लाइक करें और अपने सभी दोस्तों को शेयर करें... सभी खबरों की अपडेट के लिए घंटी जरूर दबाएं... 


पर्यावरण प्रदूषण से ही तापमान में वृद्धि होती है और तापमान में वृद्धि होने के कारण वर्षा भी नहीं हो पाती । जिसके कारण सूखे जैसे हालात पैदा हो जाते हैं। इससे बचने के लिए जरूरी है कि हम पर्यावरण संरक्षण की ओर ध्यान दें और अपने प्रत्येक खुशी के अवसर पर एक पौधा अवश्य लगाएं। इस प्रकार हम धरती को हरा-भरा करने में अपना अमूल्य योगदान दे सकते हैं। इस अवसर पर ए.एस.पी. सफीदों नितीश अग्रवाल ने जींद वासियों को संबोधित करते हुए कहा कि हर नागरिक को अपने घर के आस-पास उचित जगह पर न सिर्फ पौधारोपण करना चाहिये बल्कि उसका रख-रखाव भी करना चाहिए ताकि आने वाली पीढियां शुद्ध वायु में साँस ले सकें। कार्यक्रम के दौरान कोरोना महामारी के दुष्प्रभावों को मद्देनजर रखते हुए सोशल डिस्टेंसिंग का भी विशेष ध्यान रखा गया तथा सभी को कोरोना बचाव हेतु आयुष काढ़ा भी पिलाया गया। 

निवेदन :- अगर आपको लगता है की ये लेख किसी के लिए उपयोगी हो सकता है तो आप निसंकोच इसे अपने मित्रो को प्रेषित कर सकते है