AABSLM

हमारी साइट में अपने समाचार सबमिट के लिए संपर्क करें

वैष्णों देवी से आई पूजा स्पेशल पटरी से उतरी:जयपुर जंक्शन से आगे फुलेरा में ट्रेन के दो डिब्बे पलटे, बोगी काट कर घायलों को बाहर निकाला,

abslm 23/07/2021  सर्वेश्वर मोदानी

वैष्णों देवी से आ रही पूजा सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन के शुक्रवार को दो डिब्बे जयपुर स्टेशन से आगे फुलेरा में पटरी से उतर गए। ट्रेन जम्मू तवी से आ रही थी और अजमेर की ओर जा रही थी। ट्रेन के दो डिब्बों के पटरी से उतरने पर रेलवे प्रशासन में हडकंप मच गया। तुरंत एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीमें पहुंची। 





डिब्बों को कटर से काट कर घायलों को बाहर निकाला गया। उन्हें अस्पताल पहुंचाया गया। रेलवे के अधिकारी भी एक-एक कर पहुंचने लगे। गनीमत रही कि ये सब रेलवे की ओर मॉकड्रिल कराई जा रही थी। रेलवे ने ट्रेन टकराने और डिब्बे से उतरने की घटनाओं को देखते हुए मॉकड्रिल कर पूरा अभ्यास किया। 

दरअसल शुक्रवार को जम्मूतवी से अजमेर जा रही पूजा सुपरफास्ट स्पेशल जयपुर पहुंची। वैष्णो देवी से आने वाले श्रद्धालु और दिल्ली से आ रहे यात्री यहां पर उतरे। कुछ देर के बाद ट्रेन अजमेर के लिए रवाना हो गई। करीब 45 मिनट के बाद ही जयपुर कंट्रोल रूम को ट्रेन के डिरेलमेंट की सूचना मिली। ट्रेन के दो डिब्बे पटरी से उतर गए। जयपुर स्टेशन पर सूचना मिलने पर हडकंप मच गया। सूचना मिलते ही जयपुर स्टेशन स्टाफ फुलेरा के लिए एक्सिडेंट रिलीफ ट्रेन (एआरटी) से रवाना हो गया। वहां पहुंचते ही रेलवे ने नेशनल डिजास्टर रिस्पॉन्स फोर्स (एनडीआरएफ) के बटालियन-6 वडोदरा के कमांडेंट योगेश मीना को सूचना दी। जिस पर टीम फुलेरा के लिए रवाना हुई। वहीं जयपुर प्रिंसिपल सीएसओ पीके जैन, डीआरएम मंजूषा जैन, एडीआरएम आदित्य मंगल, सीनियर डीसीएम मुकेश सैनी, सीनियर डीएसओ सुभाष चंद्र, सीएमएस डॉ एमएल मीना, सीनियर डीएमओ डॉ आरएस मटोरिया भी एंबुलेंस के साथ रवाना हुए।

निवेदन :- अगर आपको लगता है की ये लेख किसी के लिए उपयोगी हो सकता है तो आप निसंकोच इसे अपने मित्रो को प्रेषित कर सकते है