AABSLM

हमारी साइट में अपने समाचार सबमिट के लिए संपर्क करें

धूमधाम से मनाई गई हनुमान जयंती अनेक स्थानों पर लगाए गए भंडारे

 abslm 23/4/2024 एस• के• मित्तल 

सफीदों,  ऐतिहासिक नगरी सफीदों में मंगलवार को हनुमान जयंती धूमधाम से मनाई गई। इस मौके पर हनुमान मंदिरों में लड्डूओं की सवामनी लगाने के साथ-साथ भंडारों का भी आयोजन किया गया। हनुमान मंदिर में विशेष रूप से सुंदर काण्ड व हनुमान चालीस के पाठ किए गए। इसके अलावा नगर में अनेकों हनुमान यात्रा निकाली गई। हनुमान स्वरूप धरे श्रद्धालु नगर के प्रमुख बाजारों व मौहल्लों में से होकर गुजरे। रास्ते में लोगों ने हनुमान स्वरूपों की आरती उतारी व उनका आशीर्वाद प्राप्त किया। इसी कड़ी में नगर की पुरानी अनाज मंडी स्थित श्री सतनारायण मंदिर में प्रधान राकेश गोयल की अगुवाई में सुंदरकाण्ड व भंडारे का आयोजन किया गया। 
मंदिर के पुजारी महेश शर्मा व मनोज शर्मा ने श्रद्धालुओं को सुंदरकाण्ड के पाठ का श्रभ्वण करवाया। अपने संबोधन में पंडित महेश शर्मा ने कहा कि हनुमान जी को राम भक्त के रूप में जाना जाता है। हनुमान जी बिना राम जी के ताकत के बिना कोई कार्य नहीं कर सकते थे, वह जो भी कार्य करते हैं उसमें भगवान की ही ताकत होती है। इसीलिए कहा है

हम सभी भगवान के प्रति समर्पित होकर कार्य करना चाहिए। उन्होंने कहा कि हनुमान जी इस कलियुग के देवता है और भक्तों की रक्षा करने वाले है। हनुमान जी अपने भक्तों की हर मुराद पूरी करते हैं। इस मौके पर आयोजित भंडारे में सैंकड़ों लोगों ने प्रसाद ग्रहण किया।
 
फोटो कैप्शन 23एसएफडीएम2.: भंडारा तैयार करते हुए श्रद्धालु।
फोटो कैप्शन 23एसएफडीएम3.: हनुमान स्वरूपों की पूजा करते हुए लोग। 

निवेदन :- अगर आपको लगता है की ये लेख किसी के लिए उपयोगी हो सकता है तो आप निसंकोच इसे अपने मित्रो को प्रेषित कर सकते है