AABSLM

हमारी साइट में अपने समाचार सबमिट के लिए संपर्क करें

मुख्यमंत्री उड़नदस्ते ने बुढ़ाखेड़ा गांव के राशन डिपो पर मारा छापा राशन डिपो पर मिली भारी अनियमित्ताएं

ABSLM 26/04/2024  एस• के• मित्तल 

सफीदों,  मुख्यमंत्री उड़नदस्ते ने वीरवार को उपमंडल के गांव बुढ़ाखेड़ा स्थित राशन डिपो पर छापा मारा। छापे की अगुवाई सीएम फलाईंग के उप निरीक्षक विजेंद्र कुमार ने की। इस कार्रवाई के दौरान उनके साथ खाद्य एवं आपूर्ति विभाग पिल्लूखेड़ा के सब इंस्पेक्टर अंकित कुंडू विशेष रूप से मौजूद रहे। टीम ने राशन डिपो संचालक रामनिवास से डिपो के स्टाक के बारे में विस्तार से जानकारी हासिल की। टीम ने स्टाक रजिस्टर के अनुसार डिपो पर मौजूद राशन के साथ मिलान किया। 
इस जांच के डिपो के स्टाक में काफी अनियमित्ताएं पाई गईं। जांच में डिपो के रिकार्ड के मुताबिक 6 लीटर सरसों का तेल अधिक पाया गया। इसके अलावा रिकार्ड में 99 किलोग्राम गेहूं व 43.5 किलोग्राम बाजरा कम मिला। टीम ने डिपो धारक रामनिवास से स्टाक के कम व ज्यादा होने के बारे में पूछा तो वह कोई सपष्ट जवाब नहीं दे पाया। जिस पर उपनिरीक्षक विजेंद्र कुमार ने मौके पर मौजूद खाद्य एवं आपूर्ति विभाग के अधिकारियों को डिपो संचालक के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश दिए। 




जिस पर खाद्य एवं आपूर्ति विभाग के सब इंस्पेक्टर अंकित कुंडू ने बताया कि इस मामले में डिपो धारक को नोटिस देकर कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। मुख्यमंत्री उड़नदस्ते जींद के उपनिरीक्षक विजेंद्र कुमार ने बताया कि डिपो संचालक के खिलाफ शिकायतें प्राप्त हुई थी। जिसको लेकर यहां पर जांच की गई तो स्टाक में काफी अनियमित्ताएं पाई गईं है।
 
फोटो कैप्शन 25एसएफडीएम1 व 2.: स्टाक की जांच करते हुए मुख्यमंत्री उड़नदस्ते के अधिकारी।


निवेदन :- अगर आपको लगता है की ये लेख किसी के लिए उपयोगी हो सकता है तो आप निसंकोच इसे अपने मित्रो को प्रेषित कर सकते है