AABSLM

हमारी साइट में अपने समाचार सबमिट के लिए संपर्क करें

पुलिस महानिरीक्षक हिसार मण्डल ने किया जीन्द पुलिस लाईन का औचक निरिक्षण।

                           अपराधों पर अंकुश लगाएं और शिकायतों का हो जल्द निपटारा - आई.जी.

abslm 10/06/2021 Skmittal सफीदों : 

हिसार मण्डल हिसार रेंज के पुलिस महानिरीक्षक राकेश कुमार आर्य आई.पी.एस ने पुलिस लाईन जीन्द का औचक निरिक्षण किया। आई.जी हिसार के जीन्द पहुंचने पर जीन्द पुलिस अधीक्षक वसीम अकरम ने फूलों का गुलदस्ता देकर उनका स्वागत किया इस मौके पर सहायक पुलिस अधीक्षक नितिश अग्रवाल ए.एस.पी सफिदों, डी.एस.पी पुष्पा खत्री, डी.एस.पी जितेन्द्र सिहं, डी.एस.पी साधुराम, डी.एस.पी धर्मबीर सहित जिला पुलिस के अन्य अधिकारी व कर्मचारी शामिल थे। उन्होने जीन्द पुलिस लाईन में लाॅ एण्ड ऑर्डर के सम्बन्ध में बनाई गई कम्पनियों, दंगा रोधी टीम की माॅक ड्रील का भी निरिक्षण किया। उन्होने कहा कि मुझे जीन्द पुलिस पर गर्व है इनकी डियुटी हर क्षेत्र में सराहनीय है। जब भी किसी जिले में लाॅ एण्ड ऑर्डर में कोई दिक्कत आती है तो जीन्द पुलिस के जवान निडर होकर होंसले के साथ काम करते है। हमें हर मौके पर एक टीम की तरह काम करना है।

उन्होने ने पुलिस लाईन जीन्द में निर्माणाधीन इमारतों का भी निरिक्षण किया। इस दौरान जहां भी किसी प्रकार की कमी नजर आई उसी समय पुलिस हाउसिंग कार्पोरेशन के कार्यकारी इंजीनियर को कमियों को दूर करने बारे आदेश जारी किये। उन्होने पुलिस अधीक्षक कार्यालय जीन्द में जिला पुलिस के सभी राजपत्रित अधिकारियों की मिटिंग ली और क्राईम के सम्बन्ध में दिशा-निर्देश जारी किए। उन्होने हिदायत दी कि अपराधों पर अंकुश लगायें व अपने अधीन थानों पर फोकस रखें। थानों में होने वाली हर गतिविधि पर नजर रखी जाए। ध्यान रखें कि थानों में आने वाली शिकायतों का निपटारा समय पर हो सके। जिले के मोस्ट वांटेड को पकडने के लिए व अपराधों पर अंकुश लगाने के लिए स्पेशल टीमों का गठन किया जाए। आबकारी, शस्त्र अधिनियम व एन.डी.पी.एस के मामलों पर विशेष ध्यान दिया जाए। 

यूट्यूब पर यह भी देखें सब्सक्राइब करें लाइक करें और अपने सभी दोस्तों को शेयर करें... सभी खबरों की अपडेट के लिए घंटी जरूर दबाएं... 

कोविड-19 के सम्बंध में उन्होने दिशा-निर्देश जारी किये कि पुलिस भीड-भाड वाले स्थानों पर गस्त के दौरान लोगों को सोसल डिस्टेंस बना कर रखने, मास्क की अनिवार्यता बारे पुलिस पी.सी.आर व राईडर पर लाउड स्पीकर लगाकर लोगो को जागरूक किया जावे, जो प्रभावी होगा व लोगों के बीच पुलिस की उपस्थ्तिि का भी पता चलेगा। पी.सी.आर व राईडर अपने साथ मास्क व सैनेटाइजर भी रखें जरूरतमंद को को मास्क भी दे व हाथ भी सैनेटाईज करवायें, उन्होने कहा कि नियमों की पालना जरूरी है पर सख्ती के साथ-साथ संवेदनशीलता एंव सहयोग की भावना भी जरूरी है, लोगों की हालत व उनकी मजबुरी का ध्यान रखें। 

निवेदन :- अगर आपको लगता है की ये लेख किसी के लिए उपयोगी हो सकता है तो आप निसंकोच इसे अपने मित्रो को प्रेषित कर सकते है