AABSLM

हमारी साइट में अपने समाचार सबमिट के लिए संपर्क करें

बाबा साहेब ने दलितों, महिलाओं और मजदूरों को दिलाया समानता का अधिकार - लाभ सिंह सिधू

abslm 7/12/2021 एस• के• मित्तल    


      


सफीदों,      भारतीय संविधान निर्माता बाबासाहेब डा. भीमराव अंबेडकर जीवन पर्यंत सामाजिक एकता, समरसता और धर्म निरपेक्षता के प्रबल पक्षधर रहे। यह बात आम आदमी पार्टी के जिलाध्यक्ष लाभ सिंह सिधू ने कही। वे डा. भीमराव अंबेडकर के 65वें महापरिनिर्वाण दिवस पर लोगों को संबोधित कर रहे थे। इस मौके पर जिलाध्यक्ष ने बाबा साहेब की प्रतीमा पर पुष्पांजली करके उनको नमन किया। अपने संबोधन में लाभ सिंह सिधू ने कहा कि डा. भीमराव अंबेडकर एक अर्थशास्त्री, राजनीतिज्ञ और समाज सुधारक थे और उन्हें भारतीय संविधान का पिता भी कहा जाता है। बाबा साहेब ने दलितों, महिलाओं और मजदूरों के साथ हो रहे सामाजिक भेदभाव के खिलाफ कई अभियान चलाए और उन्हे समाज में समानता का दर्जा दिलवाया। 
#यूट्यूब पर यह भी #देखें #सब्सक्राइब करें और #अपने सभी #दोस्तों को #शेयर करें... #सभी #खबरों की #अपडेट के लिए #घंटी #जरूर #दबाएं... 
डॉ. भीमराव अंबेडकर के विचार और आदर्श आज भी लोगों को ताकत देते रहते हैं। आम आदमी पार्टी उनके राष्ट्र के प्रति सपनों को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। डॉ. आंबेडकर ने न सिर्फ आर्थिक सिद्धांतों और विश्लेषण के क्षेत्र में उल्लेखनीय योगदान किया, बल्कि आजादी के बाद सरकार का हिस्सा बनकर भी उन्होंने कई ऐसे काम किए, जिसमें उनकी गहरी आर्थिक सूझबूझ का लाभ देश को मिला। कार्यक्र के अंत में जिलाध्यक्ष लाभसिंह सिधू को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। 

फोटो कैप्शन 2.: जिलाध्यक्ष लाभ सिंह सिधू को सम्मानित करते हुए गण्यमान्य लोग।

निवेदन :- अगर आपको लगता है की ये लेख किसी के लिए उपयोगी हो सकता है तो आप निसंकोच इसे अपने मित्रो को प्रेषित कर सकते है