AABSLM

हमारी साइट में अपने समाचार सबमिट के लिए संपर्क करें

सतगुरु रविदास महाराज ने दिया एकता व भाईचारे का सन्देश - गोबिंद कांडा

abslm सिरसा, 31 जनवरी-2018

हरियाणा लोकहित पार्टी के वरिष्ठ उपाध्यक्ष गोबिंद कांडा ने सतगुरू रविदास सेवा समिति द्वारा रानिया रोड स्थित गली जंडी वाली मे संत रवि दास जी के 641 वे प्रकाश पर्व पर भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया गया और शहर मे शोभा यात्रा निकाली गई। शोभा यात्रा को मुख्यातिथि गोबिंद कांडा ने धर्म ध्वजा दिखलाकर रवाना किया। इस अवसर पर उपस्थित श्रद्धालुओं को संबोधित करते हुए गोबिंद कांडा ने कहा कि संत शिरोमणि सतगुरु रविदास जी महाराज ने समाज को समता, भाईचारे एकता का सन्देश दिया है । संत जी ने लोगों को बुराईयाँ त्यागने ईमानदारी व मेहनत से रोजी रोटी कमाने व  ईश्वर की आराधना करने का मार्ग दिखाया है ।गोबिंद कांडा ने जिलवासियो को सतगुरू रविदास के 641 वे प्रकाश पर्व पर बधाई देते हुए कहा कि की सभी आज गुरु जी शिक्षाओं पर आत्मसात करें तथा उनके द्वारा दिखलाए गए मार्ग पर चलें । कांडा ने कहा कि संत जी की शिक्षाओं का अनुसरण करने से ही मानवता का कल्याण संभव है ।
शोभा यात्रा में श्री रवि दास जी, भगवान वाल्मीकि, डॉ. भीम राव अम्बेडकर,संत रामानंद,संत निरंजन दास,संत कबीर दास, महात्मा ज्योति राव फुले,छत्रपति साहू जी महाराज सहित अनेक महान बिभुतियों की झांकिया शामिल थी । इस अवसर पर आयोजको ने मुख्य अतिथि गोबिंद कांडा को स्मृति चिह्न भेटकर सम्मानित किया। 

गोबिंद कांडा ने 21 हजार रुपये का सहयोग राशि आयोजकों को दिया। सहयोग राशि देने के लिए आयोजकों ने गोबिंद कांडा का आभार जताया।शोभायात्रा में भारी संख्या में लोगों ने शिरक्त की तथा शहर के जिन बाजारों से शोभायात्रा निकाली गई वहां लोगों ने पुष्प वर्षा कर शोभायात्रा का स्वागत किया।  इस अवसर पर प्रेम शर्मा, हरजिन्द्र सिहं बब्बू ,राकेश प्रधान, सतपाल ठेकेदार, लखमी चंद दहिया, वेद प्रकाश मुनखिया, काला सिहं, औम प्रकाश डावला  सहित अनेक गणमान्य लोग भी मौजूद थे।

निवेदन :- अगर आपको लगता है की ये लेख किसी के लिए उपयोगी हो सकता है तो आप निसंकोच इसे अपने मित्रो को प्रेषित कर सकते है