AABSLM

हमारी साइट में अपने समाचार सबमिट के लिए संपर्क करें

गृहमंत्री अनिल विज की कार्रवाई पर आरपीआई राष्ट्रीय प्रवक्ता गहलावत ने उठाए सवाल कहा- बेवजह पुलिस कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई उचित नहीं

ABSLM 6/1/2022 एस• के• मित्तल  


  सफीदों,   आरपीआई के राष्ट्रीय प्रवक्ता सुनील गहलावत ने प्रदेश के गृहमंत्री अनिल विज द्वारा शाहबाद पुलिस स्टेशन में की गई पर सवाल उठाते हुए कहा कि बेवजह पुलिस कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई करना कतई उचित नहीं है। उन्होंने कहा कि गृहमंत्री अनिल विज का अचानक से वहां पर पहुंचना व जांच करना सही है लेकिन वहां पर सब इंस्पेक्टर रमेश कुमार व अन्य को सस्पेंड किया जाना गलत है। रमेश कुमार के पास एक शिकायत आई थी जिसमें नौकरी के लगाने के नाम पर 20 लाख रुपए किसी ने लिए हैं ऐसे आरोप लगाए गए थे। अनिल विज का वहां पर पहुंचकर यह कहना कि शिकायतकर्ता के लिखकर देने पर ही एफआईआर दर्ज करो यह सरासर गलत है। अगर पैसे के लेनदेन बारे कोई पुख्ता सबूत ना हो तो एफआईआर दर्ज करना गलत है जोकि सब इंस्पेक्टर ने किया और उसकी जानकारी उसने आलाधिकारियों को भी दी थी। सुनील गहलावत ने कहा कि अनिल विज ने अपने मंत्री होने का फायदा उठाते हुए कर्मचारी को सोशल मीडिया के सबके सामने बेइज्जत किया और यह तक कहा कि मैं तेरी नौकरी को खा जाऊंगा, तुम मुझे नहीं जानते मैं अनिल विज हूं, क्या तुम्हें मेरे नाम का नहीं पता यह सरासर गलत है। 

#यूट्यूब पर यह भी #देखें #सब्सक्राइब करें और #अपने सभी #दोस्तों को #शेयर करें... #सभी #खबरों की #अपडेट के लिए #घंटी

#जरूर #दबाएं... 
पुलिस कर्मचारी मिन्नतें करता रहा और हाथ जोड़ता रहा लेकिन मंत्री अनिल विज ने एक ना सुनी। यह भी मान लिया जाए कि पुलिस कर्मचारियों ने गलती थी तो जो भी कार्रवाई बनती है उसे किया जाए लेकिन सोशल मीडिया पर सबके सामने बेइज्जत करना सरासर गलत है। सुप्रीम कोर्ट के आदेशानुसार संगीन अपराध में जैसे मर्डर, गैंगरेप, पोस्को एक्ट व एससीएसटी एक्ट में ही बिना जांच के एफआईआर दर्ज करने के निर्देश है। इसके सिवाय और किसी केस में शिकायत मिलने पर ही बिना किसी पुख्ता सबूतों के आधार पर ही एफआईआर नहीं दर्ज की जाती। उन्होंने कहा कि अनिल विज को कम से कम एक बार कर्मचारी की बात को भी सुनना चाहिए व सीनियर अधिकारी के साथ भी बात करनी चाहिए। गहलावत ने कहा कि वे मानते हैं कि इक्का-दुक्का पुलिस कर्मचारी गलत होंगे लेकिन सभी को एक ही नजर से देखना गलत है।

फोटो कैप्शन 1.: आरपीआई के राष्ट्रीय पै्रस प्रवक्ता सुनील गहलावत। 
फोटो कैप्शन 3.: शाहबाद पुलिस स्टेशन में कार्रवाई करते हुए गृहमंत्री अनिल विज 

निवेदन :- अगर आपको लगता है की ये लेख किसी के लिए उपयोगी हो सकता है तो आप निसंकोच इसे अपने मित्रो को प्रेषित कर सकते है